Categories: राजनीति

Ankita Murder Case: SIT की जांच में बड़ा खुलासा, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का समर्थन कर रहे सभी सबूत, खुले कई राज

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, देरहादून: अंकिता भंडारी हत्याकांड की तफ्तीश के लिए गठित एसआईटी ने जांच को काफी हद तक पूर कर लिया है। पुलिस रिमांड में आरोपियों से घटनास्थल की तस्दीक एसआईटी करा चुकी है। बता दें कि एसआईटी ने घटनास्थल से लेकर वनंतरा रिसॉर्ट तक हत्या से जुड़े साक्ष्य को जुटाया है। एसआईटी द्वारा अंकिता मर्डर केस में अभियुक्तों को तीन दिन की रिमांड पर लिया गया था। इस दौरान तीनों अभियुक्तों से अलग अलग पूछताछ कर घटनाक्रम की कडियों को जोडकर पूरा क्राइम सीन दोहराया गया।

सीसीटीवी फुटेज में मिले कई अहम सुराग
SIT प्रभारी रेणुका देवी ने कहा कि तीनों आरोपियों को ही घटनास्थल पर ले जाया गया। इस वारदात की कैसे प्लानिंग की गई, कैसे घटना की गई इन तमाम बिंदुओं की जांच कर ली गई है। सीसीटीवी फुटेज में काफी साक्ष्य मिले हैं। बता दें कि, 23 सितंबर को रेगुलर पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद कोर्ट में पेश करने के बाद तीनों आरोपियों पुलकित, अंकित और सौरभ को न्यायिक अभिरक्षा में जिला कारागार खांड्यूसैंण भेज दिया गया था।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का समर्थन कर रहे साक्ष्य
SIT प्रभारी पी.रेणुका देवी ने बताया कि अब तक की विवेचना में जो साक्ष्य मिले वे हमारी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का समर्थन कर रहे हैं और जिन गवाहों से पूछताछ की उसमें कुछ अलग नहीं आया है। रिजॉर्ट को अलग श्रेणियों में रखा है। सबसे ऊंचे श्रेणी वाले कमरों को वीवीआईपी कहते हैं।

रिमांड में आरोपियों ने खोले कई राज
अंकिता हत्याकांड की जांच को लेकर सरकार ने आईपी. रेणुका देवी की अध्यक्षता में एसआईटी टीम का गठन किया है। एसआइटी जांच अधिकारी पी रेणुका देवी ने कहा कि तीनों अभियुक्तों को हमने तीन दिन की रिमांड पर लिया था तीनों आरोपियों से गंभीरता से पूछताछ की गई है। जिससे हमें काफी सबूत मिले हैं।

SIT वीआईपी गेस्ट से करेगी पूछताछ
एसआईटी अब प्रेसिडेंशियल सुइट में ठहरने वाले वीआईपी गेस्ट से पूछताछ शुरू करेगी। इनमें कुछ सफेदपोश और रसूखदार भी शामिल हो सकते हैं। हालांकि, इसमें एसआईटी को कुछ दिक्कतें भी हो सकती हैं, क्योंकि वनंत्रा रिजॉर्ट में आने वाले कई वीआईपी गेस्ट और कॉल गर्ल के नंबर विजिटर रजिस्टर में दर्ज नहीं किए जाते थे। रिजॉर्ट की पूर्व कर्मचारी इशिता ने यह खुलासा किया था।

बता दें कि शुक्रवार को एसआईटी को न्यायालय से अंकिता हत्याकांड के आरोपी पुलकित आर्य, अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता और सौरभ भास्कर की रिमांड मिली थी, जो रविवार को समाप्त हो गई। एसआईटी ने दावा किया है कि इस दौरान आरोपियों और रिजॉर्ट कर्मचारियों से पूछताछ के बाद टीम ने घटना के कई पुख्ता साक्ष्य एकत्र किए हैं। आरोपियों की निशानदेही पर भी घटनाक्रम से जुड़े कई सुबूत मिले हैं।

Ashish Mishra

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

4 weeks ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

4 weeks ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago