होम / Varanasi News: PWD मंत्री का दो दिवसीय बनारस दौरा,कहा-PM चाहते हैं वाराणसी का हो सर्वांगीण विकास

Varanasi News: PWD मंत्री का दो दिवसीय बनारस दौरा,कहा-PM चाहते हैं वाराणसी का हो सर्वांगीण विकास

• LAST UPDATED : May 25, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Vanarasi News: उत्तर प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री, जितिन प्रसाद दो दिवसीय दौरे पर बुधवार शाम बनारस पहुंचे। मंत्री जितिन प्रसाद, काशी के कोतवाल कहे जाने वाले कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन करने के बाद काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे और वहाँ भी उन्होंने बाबा विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेका। काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद रात्रि प्रहर में ही पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद बनारस में चल रही विभिन्न परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करने निकल पड़े।

प्रधानमंत्री जी चाहते हैं कि वाराणसी का सर्वांगीण विकास हो-जितिन

उनके साथ स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्री दयाशंकर मिश्रा “दयालु”, भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल, एमएलसी व भाजपा के जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा समेत पीडब्लूडी के वरिष्ठ अधिकारी भी थे। मीडिया से बातचीत में मंत्री जितिन प्रसाद ने बताया कि दो-दिवसीय काशी दौरे पर आया हूँ। काशी प्रधानमंत्री जी का संसदीय क्षेत्र है और प्रधानमंत्री जी चाहते हैं कि वाराणसी का सर्वांगीण विकास हो। यहां राज्य सरकार की भी विभिन्न परियोजनाओं के कार्य चल रहे हैं उसी का स्थलीय निरीक्षण करने निकले हैं। इसी को लेकर कल विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करूंगा। मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि बनारस में ट्रैफिक को लेकर समस्या है।

बनारस में विकास कार्य तेजी से बढ़ रहे आगे-लोक निर्माण मंत्री

उन्होंने आगे कहा कि इसको लेकर तमाम फ्लाई ओवर, आरओबी, सड़कों का चौड़ीकरण किया जा रहा है। साथ ही फोर लेन और फोर लेन से सिक्स लेन का कार्य भी प्रगति पर है। जितिन ने आगे कहा कि लहरतारा से शिवपुर तक बन रहे फोर लेन का कार्य बहुत तीव्र गति से चल रहा है और दो महीने के अंदर ये बनकर तैयार हो जाएगा। जिसे पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को समर्पित करेंगे। जितिन प्रसाद ने कहा कि जहां भी जमीन अधिग्रहण को लेकर दिक्कतें आ रही हैं, उसके लिए अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है कि समुचित मुआवजा राशि दिलवा कर कार्य को अतिशीघ्र पूर्ण कराएं।

Ghazipur By-Election: गाजीपुर सीट पर उपचुनाव की तैयारी जोरों पर, लोगों को किया गया सावधान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox