होम / Voting will be held on December 20 : 10 पदों के लिए अधिसूचना जारी, 20 दिसंबर को होगा मतदान

Voting will be held on December 20 : 10 पदों के लिए अधिसूचना जारी, 20 दिसंबर को होगा मतदान

• LAST UPDATED : December 8, 2021

इंडिया न्यूज, मैनपुरी।

Voting will be held on December 20 : मैनपुरी जिले में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के बाद खाली हुए ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्यों के पदों पर उपचुनाव के लिए जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने अधिसूचना जारी कर दी। राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश पर प्रक्रिया शुरू हो गई है। आठ दिसंबर से 21 दिसंबर तक ये प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी। अप्रैल में संपन्न हुए पंचायत निर्वाचन में सभी 549 ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्यों का चुनाव किया गया था। इसके बाद एक ग्राम प्रधान की मृत्यु होने और नौ ग्राम पंचायत सदस्यों द्वारा त्यागपत्र देने से कुल दस पद खाली हो गए थे।

आज से नामांकन पत्रों की बिक्री (Voting will be held on December 20)

राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश पर मंगलवार को जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने अधिसूचना जारी कर दी है। आठ दिसंबर को नामांकन पत्रों की बिक्री के साथ निर्वाचन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसके बाद नामांकन दाखिल, जांच, चुनाव चिह्न आवंटन, मतदान और मतगणना की प्रक्रिया 21 दिसंबर तक पूरी होगी। इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पहले ही निर्धारित समय सारिणी जारी की गई है। इसके अनुसार पूरी प्रक्रिया की जाएगी। खाली पदों पर आरक्षण भी पूर्व निर्धारण के अनुसार ही रहेगा।

इन पदों के लिए होगा चुनाव (Voting will be held on December 20)

विकास खंड सुल्तानगंज की ग्राम पंचायत जमथरी में ग्राम प्रधान के लिए चुनाव होगा। ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए विकास खंड करहल की ग्राम पंचायत टिकरई, विकास खंड कुरावली की ग्राम पंचायत बरखेड़ा, ग्राम पंचायत देवीनगर व ग्राम पंचायत नगला ऊसर के लिए चुनाव होगा। वहीं ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए ही विकास खंड बेवर की ग्राम पंचायत नगला पैंठ, ग्राम पंचायत गंगरवाला और विकास खंड सुल्तानगंज की ग्राम पंचायत धनमऊ, ग्राम पंचायत लहरा व ग्राम पंचायत इटौरा के लिए चुनाव होगा।

(Voting will be held on December 20)

Also Read : Yogi Government Will Give Scholarship to Students: योगी सरकार डॉ. भीमराव अंबेडकर पर शोध कर रहे छात्रों को देगी स्कॉलरशिप, क्षेत्र पंचायतों के बढ़ेंगे अधिकार

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox