Categories: राजनीति

Who is Aparna Yadav : सोशल मीडिया पर छाई मुलायम की ये बहू, भाजपा में शामिल होने की चर्चा

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Who is Aparna Yadav : मीडिया और सोशल मीडिया में सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav)  की बहू को लेकर खूब चर्चा हो रही है। कहा जा रहा है कि वह सपा का साथ छोड़कर बीजेपी (BJP) में शामिल होने जा रही हैं। अपर्णा यादव (Aparna Yadav) को लेकर सोशल मीडिया में यह चर्चा छिड़ी हुई है कि वह जल्द बीजेपी में शामिल होने जा रही हैं। कहा जा रहा है कि बीजेपी मुलायम सिंह यादव के परिवार में सेंध लगाने की तैयारी में है। (Who is Aparna Yadav)

चर्चा है कि बीजेपी अपर्णा यादव को लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट से पार्टी का प्रत्याशी बना सकती है। क्योंकि अपर्णा 2017 का विधानसभा चुनाव का चुनाव समाजवादी पार्टी के टिकट पर कैंट से लड़ चुकी हैं। लेकिन उन्हें बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी ने शिकस्त दी थी। खास बात ये है कि इस सीट पर अखिलेश यादव ने चुनाव प्रचार नहीं किया था। कहा जाता है कि मुलायम सिंह के दबाव के कारण ही अपर्णा को पार्टी का टिकट मिला था। अपर्णा मुलायम की दूसरी पत्नी साधना यादव के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं।

योगी की करीबी मानी जाती हैं अपर्णा (Who is Aparna Yadav)

अपर्णा यादव को सीएम योगी आदित्यनाथ का करीबी माना जाता है और अपर्णा मूल रूप से उत्तराखंड के पौड़ी जिले की रहने वाली हैं। सीएम योगी भी मूल रूप से इसी जिले से ताल्लुक रखते हैं। वहीं सीएम योगी कई बार अपर्णा यादव के कार्यक्रमों में जा चुके हैं। जिसके बाद कई बार अपर्णा के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा हो चुकी है। यूपी में बीजेपी पहले भी मुलायम सिंह परिवार में सेंध लगा चुकी है। (Who is Aparna Yadav)

पिछले साल राज्य में हुए यूपी पंचायत चुनाव में बीजेपी ने मुलायम सिंह यादव की भतीजी संध्या यादव को टिकट दिया था और उन्हें वार्ड क्रमांक 18 से अपना प्रत्याशी बनाया था। संध्या यादव मैनपुरी की जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं और वह मुलायम सिंह की भतीजी और बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की बड़ी बहन हैं। जबकि पिछले सप्ताह ही बीजेपी ने फीरोजाबाद की सिरसागंज सीट से एसपी विधायक और मुलायम सिंह के समधी कहे जाने वाले हरि ओम यादव को पार्टी में शामिल कराया है।

(Who is Aparna Yadav)

Also Read : What is UP Mein Sab Ba : योगी आदित्यनाथ ने रिलीज किया ‘यूपी में सब बा’, सांसद रवि किशन ने बनाया है रैप सॉन्ग

Connect With Us : Twitter Facebook

editor

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago