होम / Wrestler Protest: ‘पहले ये पॉलिसी का विरोध था लेकिन अब सरकार का विरोध हो गया’, पहलवानों के धरने पर बोले बृजभूषण सिंह

Wrestler Protest: ‘पहले ये पॉलिसी का विरोध था लेकिन अब सरकार का विरोध हो गया’, पहलवानों के धरने पर बोले बृजभूषण सिंह

• LAST UPDATED : May 2, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Wrestler Protest; देश की राजधानी में पहलवान धरने पर बैठे हैं। जंतर मंतर पर बैठे पहलवानों की मांग है कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। वहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पिछले दिनों बृजभूषण सिंह के खिलाफ दो अलग अलग मामलों में केस दर्ज किया गया। हालांकि अब भी पहलवान धरने पर अड़े हैं। उनकी मांग है कि सांसद के खिलाफ कार्रवाई की जाए। बृजभूषण सिंह ने इस मामले पर एक बार फिर अपनी बात रखी है। उन्होंने पहलवानो के बारे मे कहा कि पहले इन्होंने पॉलीसी का विरोध किया लेकिन अब ये सरकार का विरोध कर रहे।

पीएम मोदी के विरोध में पहलवान

बीजेपी सांसद और डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि “पहले यह फेडरेशन की पॉलिसी का विरोध था लेकिन अब यह सरकार का, मोदी जी का विरोध हो गया है। हरियाणा में विरोध नहीं है, बस एक अखाड़ा और एक परिवार का विरोध है। पहलवान इनके समर्थन में नहीं हैं इसलिए इन्होंने खाप पंचायत को आमंत्रित किया।”

हाल ही में बीजेपी सांसद और डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने पहलवानों से कहा था कि “मैं उनसे अपील करना चाहता हूं कि आपके वजह से खेल की गतिविधि 4 महीने से ठप है।मुझे आप फांसी दे दीजिए लेकिन खेल को मत रोकिए। बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ मत करिए।”

क्या है पहलवानों की राय

जंतर मंतर पर धरनारत पहलवानों का कहना है कि वो किसी भी पॉलीसी या नियम के विरुद्ध नहीं खड़े हैं, बल्कि वो यौन उत्पीड़न के खिलाफ धरने पर बैठे हैं। WFI अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि “ये यौन उत्पीड़न के खिलाफ है, किसी नियम के खिलाफ नहीं है। उन्होंने(WFI) ओलंपिक के लिए नियम बनाया है कि जो खिलाड़ी ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करके आएगा उनमें से जिस खिलाड़ी की ट्रायल लेने का WFI का मन करेगा, सिर्फ उसकी ट्रायल होगी, सभी की ट्रायल नहीं होगी।”

Also Read:

UP Politics: ‘सवाल महंगाई पर करो जवाब तमंचा मिलता है’, अखिलेश ने सीएम योगी पर साधा निशाना

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox