Categories: राजनीति

Yogi Adityanath Swearing in Ceremony 2022 : योगी के शपथ ग्रहण को भव्य बनाने की तैयारी, विपक्षी नेताओं के भी पहुंचने की उम्मीद

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Yogi Adityanath Swearing in Ceremony 2022 : योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने की तैयारियां चल रही हैं। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है। वहीं, विपक्ष के कई नेताओं ने भी अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है। (Yogi Adityanath Swearing in Ceremony 2022)

2017 में जब योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, तब समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी समारोह में पहुंचे थे। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार भी दोनों को समारोह के लिए भाजपा की तरफ से आमंत्रित किया जाएगा। हालांकि, अखिलेश यादव ने साफ कर दिया है कि वह इस बार समारोह का हिस्सा नहीं बनेंगे।

मायावती को लेकर असमंजस की स्थिति (Yogi Adityanath Swearing in Ceremony 2022)

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर अभी खुलकर कुछ नहीं बोला है। इसलिए उन्हें लेकर असमंजस की स्थिति है। हालांकि, मंगलवार को ही उन्होंने मुलायम सिंह यादव को लेकर एक बयान दिया है। (Yogi Adityanath Swearing in Ceremony 2022)

इसमें सपा संरक्षक पर निशाना साधते हुए 2017 के शपथ ग्रहण समारोह का भी जिक्र किया है। मायावती ने ट्वीट किया कि यूपी में अंबेडकरवादी लोग कभी भी सपा मुखिया अखिलेश यादव को माफ नहीं करेंगे। जिसने, अपनी सरकार में इनके नाम से बनी योजनाओं व संस्थानों आदि के नाम अधिकांश बदल दिये। जो अति निंदनीय व शर्मनाक भी है।

कांग्रेस की ओर से किसी पहुंचने पर संशय (Yogi Adityanath Swearing in Ceremony 2022)

यूपी में कांग्रेस को बुरी हार मिली है। पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, अभी तक योगी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कोई आमंत्रण नहीं आया है। अगर आता भी है तो पार्टी का कोई नेता समारोह में शामिल हो इसकी संभावना काफी कम है। 24 मार्च को योगी आदित्यनाथ विधायक दल के नेता चुने जाएंगे। (Yogi Adityanath Swearing in Ceremony 2022)

बताया जाता है कि इसके लिए गृहमंत्री अमित शाह 23 मार्च को लखनऊ आ सकते हैं। शाह लखनऊ में योगी मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह सहित अन्य तैयारियों का जायजा लेंगे। शाह बतौर पर्यवेक्षक 24 नवंबर को शाम 4 बजे लोक भवन में होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे।

(Yogi Adityanath Swearing in Ceremony 2022)

Also Read : Akhilesh said there was Rigging in the Election : अखिलेश बोले-चुनाव में हुई धांधली, बहस न हो इसलिए ‘कश्मीर फाइल्स’ आई

Connect With Us : Twitter Facebook

editor

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago