Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPoonch Terror Attack : जम्मू आतंकी हमले में बड़ा एक्शन, पूछ के...

Poonch Terror Attack : जम्मू आतंकी हमले में बड़ा एक्शन, पूछ के 4 स्थानीय गिरफ्तार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Poonch Terror Attack : जम्मू – कश्मीर के पुंछ में आतंकी हमले में भारत के 5 जवान शहीद हो गए और 3 जवान घायल हो गए। इस हमले के बाद भारतीय सेना ने ऑपरेशन शुरू किया। इस ऑपरेशन में कई आतंकियों पर गोलीबारी की गई। आज बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय सेना ने पूछ जिले के 4 स्थानीय लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इन सभी पर भारतीय सेना को आशंका थी। जिसके कारण यह एक्शन लिया गया। पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर रही है। आरोप है कि कुछ स्थानीय लोगों ने मछुआरों की मदद की है।

पांच जवान हो गए शहीद

दरअसल, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिलों में सेना के दो सहयोगियों ने समूहों पर हमला कर दिया, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए। इसके बाद सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को इलाके के वन क्षेत्र में बड़े पैमाने पर घेराबंदी और सिलिकॉन ऑपरेशन शुरू किया। पुलिस और जांच एजेंसियों को शक है कि कुछ स्थानीय लोगों ने व्यापारियों की मदद की है।

लेफ्टिनेंट जनरल संदीप जैन ने किया इलाके का दौरा

समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों को बताया कि ’16वीं कोर’ के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल संदीप जैन ने इलाके का दौरा किया और शीर्ष सेना और पुलिस अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की। एक अधिकारी ने बताया कि इलाके के हवाई पर्यवेक्षकों की भी तलाश की जा रही है और डॉग स्क्वायड का भी पता लगाया जा रहा है।

आपको बता दें कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के घाट पर सेना के दो समूहों के हमले में पांच जवान शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि दोनों शहीद जवानों के शव नष्ट हो गये हैं। अधिकारियों के अनुसार, सुरनकोट पुलिस स्टेशन के नीचे के क्षेत्र में सैन्य बलों द्वारा घेराबंदी और सुरंग खोदने का अभियान चल रहा था और इसे शाम 4 बजे बुफलियाज़ के बीच धत्यार मोड़ पर सील कर दिया गया था।

इसे भी पढ़े:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular