Wednesday, July 3, 2024
HomeAasthaPradeep Mishra पर महापंचायत का आया फैसला, ब्रज में सभी मंदिर में...

Pradeep Mishra पर महापंचायत का आया फैसला, ब्रज में सभी मंदिर में एंट्री पर बैन

Pradeep Mishra पर महापंचायत का आया फैसला, ब्रज में सभी मंदिर में एंट्री पर बैन

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Pradeep mishra: उत्तर प्रदेश के बरसाना में हुई महापंचायत में फैसला लिया गया कि जब तक प्रदीप मिश्रा माफी नहीं मांगेंगे, तब तक वह ब्रज के किसी भी मंदिर में प्रवेश नहीं कर पाएंगे।

क्या था विवाद ?

ओंकारेश्वर में अपने प्रवचन के दौरान पंडित प्रदीप मिश्रा ने एक कथा के दौरान कहा था कि राधा रानी बरसाना की नहीं हैं, वे रावल गांव की हैं। प्रदीप मिश्रा ने कहा था कि “राधा जी के पति का नाम अनय घोष था, उनकी सास का नाम जटिला और ननद का नाम कुटिला था। राधा जी का विवाह छाता में हुआ था। राधा जी के पिता का बरसाना में दरबार था, जहां वे साल में एक बार आती थीं।

पंडित मिश्रा के इस बयान के बाद प्रेमानंद महाराज ने कड़ी नाराजगी जताई, उन्होंने पंडित मिश्रा से कहा, “क्या आप कभी बरसाना गए हैं, क्या आपने कभी देखा है? आप क्या जानते हैं, राधा रानी जी के बारे में ऐसी बातें न करें, आप उनकी शक्ति को नहीं जानते।”

Also Read- Pradeep Mishra: कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ मथुरा में महापंचायत, संतों ने उनके बयानों को लेकर रखी ये मांग

महापंचायत में शामिल नहीं हुए प्रदीप मिश्रा

पंचायत का निमंत्रण मिलने के बाद भी पंडित प्रदीप मिश्रा महापंचायत में नहीं शामिल हुए। पंडित प्रदीप मिश्रा ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि वह अभी ब्रज नहीं आ पाएंगे, क्योंकि उनके पास लगातार कथाएं सुनने को हैं। तीन-चार महीने बाद जब भी समय मिलेगा, वह ब्रज आएंगे।

Also Read- Two Accused Arrested: किरायेदार ने तिजोरी से उड़ाए 1 करोड़ रुपये, पुलिस ने किया ऐसे अरेस्ट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular