Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsPran Pratistha : शंकराचार्यों के बायकॉट को लेकर सीएम योगी का जवाब,...

Pran Pratistha : शंकराचार्यों के बायकॉट को लेकर सीएम योगी का जवाब, कहा- कोई भी प्रभु श्री राम से बढ़कर नहीं

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Pran Pratistha : रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर शंकराचार्यों ने बायकॉट शुरू कर दिया है। जिसका उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि कोई भी प्रभु श्री राम से बढ़कर नहीं हो सकता है।

बता दें कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां अंतिम चरण में है। वहीं, गुरुवार शाम पूरे विधि-विधान से श्रीरामलाला के विग्रह को नवनिर्मित भव्य मंदिर के गर्भगृह में विराजमान कर दिया गया। जिसके बाद शंकराचार्यों ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बायकॉट शुरू कर दिया है।

सीएम योगी ने कहा कि ट्रस्ट ने हर धर्माचार्य और हर आचार्य को समारोह का निमंत्रण भेजा है। यह किसी के जीवन का सम्मान करने का अवसर है, किसी का सम्मान या अपमान करने का नहीं। चाहे मैं हो, सामान्य नागरिक हो या देश का सबसे बड़ा धर्मगुरु, भगवान राम से बड़ा कोई नहीं। हम भगवान राम के भरोसे हैं, राम हमारे भरोसे नहीं हैं। हम भगवान राम के भरोसे हैं, राम हमारे भरोसे नहीं हैं। बता दें कि जग्गागुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद और उत्तराम्नाय स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने इस समारोह का विरोध किया है।

उन्होंने कहा था कि वह इस प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या नहीं जाएंगे। हालांकि, पुरी शंकराचार्य इस समारोह के पक्ष में नजर आए हैं। इस पर वीएचपी के आलोक कुमार ने कहा कि द्वारका और श्रृंगेरी शंकराचार्य ने समारोह का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि हम इसके पक्ष में हैं। वह उचित समय पर रामलला के दर्शन करने आएंगे।

ALSO READ:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular