Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPrayagraj: बख्शीश लेने का अनोखा तरीका, कमर में Paytm का QR कोड...

Prayagraj: बख्शीश लेने का अनोखा तरीका, कमर में Paytm का QR कोड लगा वकीलों से रिश्वत ले रहा था हाईकोर्ट जर्ज का अर्दली, सस्पेंड

- Advertisement -

Prayagraj

इंडिया न्यूज, प्रयागराज (Uttar Pradesh)। बख्शीश लेने के लिए कई तरीके होते हैं। कोई झोली फैलाकर मांगता है तो दुआएं देकर मांगता है। लेकिन प्रयागराज में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो खुद में अनोखा है। यहां हाईकोर्ट जर्ज का अर्दली कमर में पेटीएम का क्यूआर कोड स्कैनर लगाकर वकीलों से ऑनलाइन बख्शीश ले रहा था। इस बात की जानकारी होने पर मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल के आदेश पर उसे सस्पेंड कर दिया गया है। अर्दली की अनोखी करतूत सोशल मीडिया पर वायरल है।

फोटो वायरल होने पर हुई कार्रवाई
इलाहाबाद हाईकोर्ट कैंपस में वर्दी पर पेटीएम का वॉलेट लगाकर वकीलों से बख्शीश लेने वाले कोर्ट जमादार (अर्दली) राजेन्द्र कुमार को महानिबंधक ने निलंबित कर दिया है। मुख्य न्यायाधीश ने वायरल फोटो को गंभीरता से लिया और कार्यवाही करने का आदेश दिया। जिस पर हाईकोर्ट के महानिबंधक आशीष गर्ग निलंबन आदेश दिया है। निलंबन अवधि के दौरान राजेंद्र कुमार नजारत सेक्शन से संबद्ध रहेगा ।

फुटकर न होने पर टिप मांगता था
कोर्ट की अनुमति के बिना अपना स्टेशन भी नहीं छोड़ सकेगा। इस दौरान उसे निलंबन भत्तों का भुगतान होता रहेगा। आरोप है कि वह कोर्ट कैंपस में अपनी वर्दी पर पेटीएम का वैलेट लगाकर घूमता था। फुटकर न होने की दशा में उसी पर वकीलों से बख्शीश मांगता था। पेटीएम वॉलेट के जरिए वकीलों से ऑनलाइन टिप लेता था ।

यह भी पढ़ें: शहनाज अब सुमन और इरम बनी स्वाती, धर्म बदलकर हिंदू लड़कों से की शादी, पढ़ें कैसे परवान चढ़ा ये रिश्ता

Connect Us Facebook | Twitter

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular