Prayagraj: अतीक से लड़ने वाली इस महिला के बारे में जानते हैं आप, मिल चुकी है सौकड़ों बार धमकियां

0
69
Prayagraj
  1. Prayagraj: प्रदेश में अतीक का आतंक काफी लंबे समय तक चला। स्थिति ये थी कि उसके सामने कोई बोलने वाला भी नहीं था। लोग पुलिस के सामने कुछ बोलना तो अतीक के खिलाफ जाने से डरते थे। इन सब के बाद भी प्रदेश में एक ऐसी आवाज उठी जिसे वो माफिया दबा नहीं पाया। दरअसल प्रयागराज में धूमनगंज इलाके के झलवा में रहने वाली जयश्री उर्फ सूरजकली के पति स्व। बृज मोहन कुशवाहा की 12 बीघा से अधिक जमीन थी। इस पर खेती होती थी। कुछ जमीन झलवा और चक निरातुल में भी थी। कुछ बची जमीन पर आम, अमरूद के पेड़ लगे थे। ‘अतीक के अब्बू किसानों के बुलावे पर ट्रैक्टर भेजते थे’

क्या कहती हैं सूरजकली

वहीं आवाज बुलंद करने वाली सूरजकली बताती हैं कि वो अतीक के पिता के ट्रैक्टर से ही जुताई और बुआई का काम किया जा रहा था। लेकिन अतीक के पिता को हमारी जमीन देखकर लालच आ गई। ऐसे में अचानक 1989 में पति गायब हो गए। कुछ दिन बाद जानतारी आई कि पूरी जमीन का बैनामा हो गया है। मैने विरोध किया और उसके खिलाफ आपत्ति दाखिल की तो पता लगा सब कुछ अतीक अहमद का ही किया धरा है। वहीं आगे सूरजकली ने बताया कि विधायकी के दौरान अतीक ने कहा कि तुम्हारा पति हमारा काफी खास आदमी था लेकिन अब वो नहीं रहा। अब तुम लोगों के देखबाल की जिम्मेदारी हमारी। जमीन हमे दे दो और चुपचाप घर में रहो।

सूरजकली ने बताया कि उसको भी गायब करने की धमकी मिली करती थी। महिला कहती है कि मैं कई सालों से कचहरी, तहसील और थाने में प्रार्थना पत्र लेकर जाती थी, लेकिन कोई सुनवाई होती नहीं थी। इन 30 सालों में उनपर 7 बार से अधिक बार हमला हुआ। उनका कहना है कि सैकड़ो बार धमकियां भी मिली। बावजूद उसको वो अतीक के खिलाफ लड़ाई लड़ती रहीं।

नहीं मिल रहा लाइसेंस

सूरजकली ने बताया कि पिछले कई सालों में कई बार जान से मारने की धमकी मिली है तो वहीं उन्होंने बताया कि कई बार शिकायत पत्र देकर लाईसेंस वाली बंदूक मुहैया कराने की मांग की लेकिन असलहा नहीं मिला। सूरजकली ने बताया कि उनकी अरबों की जमीन को अतीक ने हड़पा था। यही नही औने पौने दामों में अपने गुर्गों के साथ मिलकर बेंच भी दिया।

Also Read: UP Nikay Chunav: आज शाम तक जारी हो सकती है बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची

SHARE