Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPrayagraj News: भीषण गर्मी का प्रकोप! चलती गाड़ी में लगी आग, मुसाफिरों...

Prayagraj News: भीषण गर्मी का प्रकोप! चलती गाड़ी में लगी आग, मुसाफिरों ने ऐसे बचाई जान

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Prayagraj News: यूपी के संगम नगरी प्रयागराज में इन दिनों भीषण गर्मी की प्रकोप देखने को मिल रहा है। भीषण गर्मी के कारण लोगों की गाड़ियों में आग लगने की घटना बढ़ी है। नैनी इलाके में नए यमुना पुल पर रविवार दोपहर एक चलती कार में अचानक आग लग गई। कार बहुत ही तेजी से आग की लपटों में घिर गई। राहत की बात यह रही कि कार में सवार सभी लोगों को समय रहते सुरक्षित बचा लिया गया।

कार में सवार लोगों को नहीं हुआ कोई नुकसान 

इसका कारण ओवरहीटिंग बताया जा रहा है, जिसके कारण कार का इंजन और दूसरे हिस्से बहुत ज्यादा गर्म हो गए और इसी वजह से आग लगी। रविवार को फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने से पहले ही यह पूरी तरह जलकर राख हो गई। तीन दिन पहले भी दोपहर में सड़क पर तेज रफ्तार से जा रही एक स्कूटी इसी तरह जलकर राख हो गई थी। अच्छी बात यह रही कि दोनों ही मामलों में कार में सवार लोगों को कोई नुकसान नहीं होगा।

कार में आग लगने से मची अफरा-तफरी 

चलती कार में आग लगने की घटना से नए यमुना पुल पर अफरा-तफरी मच गई। राहगीरों ने मदद कर कार सवार लोगों की जान बचाई। पुल पर चलती कार में आग लगने से काफी देर तक यातायात बाधित रहता है। जानकारों के अनुसार इस भीषण गर्मी में दोपहर के समय घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। बहुत जरूरी हो तो वहीं बैठकर पहले से ठीक से जांच कर लेनी चाहिए।

ALSO READ: दही में डालकर खाएं बस ये एक चीज, पल भर में मिलेगा इन बीमारियों से छुटकारा!

छायादार स्थान पर रोके गाड़ी 

अगर दो पहिये या चार पहिये ठीक स्थिति में नहीं हैं तो कुछ देर बाद उन्हें छायादार स्थान पर रोक लेना चाहिए। इससे वाहन ठंडा रहता है और ज्यादा गर्म नहीं होता। सावधानी बरती जाए तो आग लगने से बचा जा सकता है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में कई बार इमारतों में आग लगने के मामले सामने आ चुके हैं। सोशल मीडिया पर इलेक्ट्रॉनिक वाहनों में आग लगने के वीडियो वायरल हो रहे हैं।

ALSO READ: Eid al-Adha 2024: प्रदेश में ईद-अजहा की धूम, रातभर दिखी बाजारों में रौनक, शहर की ईदगाहों व मस्जिदों में सुबह से भीड़

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular