Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशDeoria: देवरिया जेल की लापरवाही से बंदी हुए फरार, 4 बंदीरक्षक निलंबित

Deoria: देवरिया जेल की लापरवाही से बंदी हुए फरार, 4 बंदीरक्षक निलंबित

- Advertisement -

Deoria

इंडिया न्यूज, देवरिया (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के देवरिया जिला जेल से बृहस्पतिवार को एक बंदी के फरार हो जाने के बाद लापरवाही बरतने के आरोप में चार बंदी रक्षकों को निलंबित कर दिया गया।

जेल अधीक्षक भोलानाथ मिश्र ने बताया कि बृहस्पतिवार दोपहर को कैदियों की परिजनों से मुलाकात की करवाई जा रही थी कि उसी दौरान अमन पांडे (20) भीड़ का फायदा उठाते हुए जेल से फरार हो गया। अमन पांडे जिले के बरईपुर गांव का है।

जेल अधीक्षक ने बताया कि बंदी रक्षकों की लापरवाही की वजह से अमन पांडे भी बाहर चला आया और फरार हो जाने में सफल हो गया। उनके अनुसार वह 16 दिसंबर से जिला जेल में बंद था। उन्होंने बताया कि इस मामले में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर बंदी रक्षकों –जमीर आलम, शशिकांत, चंदेल चौधरी और अजय मौर्या को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। कोतवाली थाने में इस बाबत प्रथम सूचना रिपोर्ट भी दर्ज करा दी गई है। पुलिस से फरार आरोपी की गिरफ्तारी हेतु कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व भी इसी जेल से अन्य बंदी प्रवीण पाल भी बीते एक नवंबर को इलाज के दौरान महर्षि देवराहा बाबा मेडिकल कॉलेज देवरिया से फरार हो गया, जिसे अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका।

यह भी पढ़ेंबिना दीवार बनाए एक साथ लगाया चार टॉयलेट सीट, डीपीआरओ ने किया बड़ा एक्शन

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular