Tuesday, May 14, 2024
HomeBreaking NewsRae Bareilly Crime News : तहसील कर्मियों की चोरी आई सामने, जिन्दा...

Rae Bareilly Crime News : तहसील कर्मियों की चोरी आई सामने, जिन्दा व्यक्ति को मुर्दा बता कर दूसरे के नाम किया जमीन, सीएम से न्याय की गुहार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rae Bareilly Crime News रायबरेली : रायबरेली में तहसील कर्मियों ने एक जिंदा शख्स को मुर्दा बनाकर उसकी जमीन दूसरे के नाम करने में सफल रहे।

जब जिंदा शक्स को जमीन अभिलेख में पता चला तो उसके होश उड़ गए। अपने जिंदा औऱ जिम्मेदार तहसील कर्मियों की करतूत की शिकायत की तो मामला उजागर तो हुआ पर अभी भी शक़्स को जमीन अभिलेख में जिंदा नही किया जा सका।

क्या है पूरा मामला

दअरसल महराजगंज तहसील के रामपुर सुदौली गांव के रहने वाले बुजुर्ग मो. असलम को 17 अक्टूबर 2017 को मृत घोषित करके सरकारी तहसील कर्मी ने उसकी जमीन अभिलेखों में दूसरे के नाम दर्ज कर दिया। इस बात की जब जीवित मो असलम को हुई तो वे तहसील के अधिकारियों के चक्कर लगाना शुरू कर दिया।

अधिकारियों के चक्कर लगाते हुए मो असलम को लगभग 6 साल से ज्यादा हो गए है। अब भी बुजुर्ग मो, असलम अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट रहा है। मो,असलम के एक बेटा भी हैं ।

सीएम योगी से लगा रहे न्याय की गुहार

सरकारी नियमो के मुताबिक जब भी किसी की मौत हो जाती हैं तो उसकी जमीन तहसील कर्मी जांच करते है औऱ उसकी जो भी जमीन सरकारी अभिलेखों में होती हैं उसे मृतक के बच्चों के नाम भी दर्ज की जाती हैं। पर इस मामले में तहसील कर्मी ने नही किया।

मो, असलम को लगता हैं कि उसे न्याय जरूर मिलेगा। लेकिन उसे न्याय नहीं मिल है। बुजुर्ग मो. असलम ने रो – रो कर अपनी मज़बूरी सुनाई। बुजुर्ग मो. असलम रोज अधिकारीयों का चक्कर काट रहा है। लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। बुजुर्ग मो. असलम अब योगी सरकार से न्याय की गुहार लगा रहे है।

Also Read – Rakshabandhan Special : मसूरी विधानसभा की महिलाओं ने कैबिनेट मंत्री को बांधी राखी, मंत्री ने किया बहनों का धन्यवाद

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular