Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsRae Bareli News :आखिर कौशलेन्द्र कैसे बने बेसिक शिक्षक से सेलिब्रिटी, जानें...

Rae Bareli News :आखिर कौशलेन्द्र कैसे बने बेसिक शिक्षक से सेलिब्रिटी, जानें पूरी कहानी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rae Bareli News रायबरेली : रायबरेली (Rae Bareli News) के एक स्कूल में बच्चों को डांस सिखाकर पूरे देश में चर्चित हुए प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक कौशलेन्द्र मिश्रा एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार उनकी चर्चा तेजी से हो रही है।

प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो के पेज पर उनके स्वच्छता मिशन से जुड़े फोटोग्राफ्स लगाए जाने पर पीआईबी ने उनके डांस वाले वायरल वीडियो को महत्व देते हुए हेडिंग में लिखा है। डांस मूव ही नहीं अब स्वच्छता मूव्स भी सीखिये।

क्या है पूरा मामला

आपको बता दे, कौशलेन्द्र मिश्रा कौन हैं और कैसे यह अब सेलिब्रिटी बन चुके हैं। दरअसल, कौशलेश मिश्रा रायबरेली जिले के ऊँचाहार ब्लॉक के भवानीदीनपुर प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक हैं।

बीते दिनों पंद्रह अगस्त के लिए बच्चों को डांस मूव सिखाते उनका वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में कौशलेन्द्र मिश्रा ताल से ताल मिला गाने पर बच्चों को किसी मंझे हुए कोरियोग्राफर की तरह स्टेप्स सिखाते हुए वायरल हुए थे।

डांस से बढ़ी छात्र संख्या

वीडियो वायरल होने के बाद चर्चा में आये तो मालूम हुआ कि उन्होंने पढ़ाई के साथ नवाचार माध्यम से स्कूल में छात्र संख्या बढ़ाने के लिए शुरू से ही डांस का सहारा लिया था।

उनके इस प्रयास से स्कूल में अप्रत्याशित रूप से छात्र संख्या बढ़ी भी है। कौशलेन्द्र मिश्रा ने अपने नवाचार को राष्ट्रीय मिशन से जोड़ते हुए बच्चों को अनोखे अंदाज में स्वच्छता मिशन का पाठ पढ़ाया। पीआइबी ने उन्हें अपने पेज पर जगह देकर उनका सम्मान बढ़ाया है।

Also Read – Gyanvapi- Shringaar Case Update : ज्ञानवापी- शृंगार गौरी मामले में आज होगी सुनवाई, डा. अजय कृष्ण विश्वेश होंगे जज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular