Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsRahul Gandhi America Visit: अमेरिका में राहुल गांधी के बयान पर यूपी...

Rahul Gandhi America Visit: अमेरिका में राहुल गांधी के बयान पर यूपी में राजनीति, मौर्य बोले- ‘क्या विदेश में चुनाव…’

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Rahul Gandhi America Visit: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने गुरुवार को अनुसूचित जाति और मुसलमानों की दुर्दशा के बारे में टिप्पणी करने के लिए कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को आड़े हाथ लिया और जुबानी हमला किया।  अमेरिका (America) में राहुल गांधी के बयान के जवाब में बीजेपी (BJP) नेता जमकर जुबानी हमला बोले रहे हैं।

केशव प्रसाद मौर्य ने राहुल पर कसा तंज

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “देश के विरूद्ध प्रलाप कर रहे श्री राहुल गांधी क्या अगला चुनाव अमेरिका में लड़ेंगे, लोकतंत्र को परिवार तंत्र समझ गांधी परिवार प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के विरोध की सभी हदें पार की है। अब मीडिया सहित संवैधानिक संस्थाओं पर विदेश में आरोप अक्षम्य अपराध और भारत द्रोह है।” सैन फ्रांसिस्को में भारत में मुस्लिम और दलितों की स्थिति पर राहुल गांधी के बयान पर सियासी बयानबाजी बढ़ती जा रही है।

राहुल ने दिया था ये बयान?

राहुल गांधी ने अमेरिका में कहा, आज भारत में गरीब और अल्पसंख्यक समुदाय के लोग खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ भारतीय एक-दूसरे से नफरत करने में विश्वास नहीं करते। कुछ लोगों का एक छोटा समूह है जो व्यवस्था और मीडिया को नियंत्रित करता है। वह नफरत की आग भड़का रहा है।’’ महिला आरक्षण बिल पर कांग्रेस के रुख के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘ ये एकदम स्पष्ट है। हमें महिलाओं को राजनीतिक व्यवस्था, व्यवसायों और देश चलाने में उनका उचित स्थान देना होगा।’’ राहुल ने आगे कहा, ‘‘ हम यह भी महसूस कर रहे थे कि राजनीतिक रूप से कार्य करना काफी कठिन हो गया है। इसलिए हमने भारत के सबसे दक्षिणी सिरे से लेकर श्रीनगर तक पदयात्रा का फैसला किया। अगर कोई इतिहास को पढ़ेगा तो पाएगा कि गुरु नानक देव जी, गुरु बसवन्ना जी, नारायण गुरु जी सहित सभी आध्यात्मिक नेताओं ने देश को एक समान तरीके से एकजुट किया।’’ उनके इसी बयान के बाद बीजेपी हमलावर नज़र आ रही है।

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी में किसानों ने अपनी फसल बचाने के लिए किया जानवर का रूप धारण,जानिए

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular