Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsRahul Gandhi News: राहुल गांधी की सांसदी रद्द होने पर बोले PL...

Rahul Gandhi News: राहुल गांधी की सांसदी रद्द होने पर बोले PL पुनिया,कहा-कार्रवाई से कांग्रेसियों में है भारी रोष,18 विपक्षी दल कांग्रेस के साथ

- Advertisement -

Rahul Gandhi News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Congress leader Rahul Gandhi) की संसद सदस्यता रद्द(Parliament Membership Canceled) होने के बाद से देशभर में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। वहीं इस कार्रवाई के बाद से कांग्रेसियों में जबरदस्त आक्रोश है। इसी बीच उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के बाराबंकी जिले(Barabanki District) में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया(Chhattisgarh in-charge PL Punia) ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने पर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस कार्रवाई से कांग्रेसियों में भारी रोष है। ना केवल कांग्रेस पार्टी जितने भी विपक्षी दल हैं, 18 विपक्षी दल कांग्रेस के साथ(18 opposition parties with Congress) हैं। पीएल पुनिया ने कहा कि विपक्षी दल इसलिए नहीं कि राहुल गांधी जी की सदस्यता गई है वह इसलिए साथ है कि जो यह परंपरा डाले जा रहे हैं। जिस रास्ते पर भारतीय जनता पार्टी(Bharatiya Janata Party) चल रही है वह प्रजातंत्र के लिए खतरा है।

पीएल पुनिया ने बीजेपी पर जमकर साधा निशाना कहा इतिहास में ऐसा पहली बार

बता दें कि आपराधिक मानहानि मामले को लेकर सूरत की कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दोषी माना और इसके बाद उनकी केरल के वायनाड से संसद(MP from Wayanad, Kerala) की सदस्यता चली गई। इस कार्रवाई के बाद से कांग्रेसियों में जबरदस्त आक्रोश है। कांग्रेस देशभर में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने बाराबंकी में इस मुद्दे को धार देते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। पुनिया ने कहा कि इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि मानहानि पर किसी नेता की सदस्यता खत्म कर दी गई हो। बीजेपी सरकार ने यह साजिशन किया है। राहुल गांधी लोकसभा में जनहित के मुद्दे उठाने का कार्य करते हैं, सरकार से सवाल करते हैं। वह सवाल करते हैं कि अडानी(Adani) को वह अपनी विदेश यात्रा में कितनी बार साथ ले गए।

राहुल गांधी को न सिर्फ कांग्रेस पार्टी बल्कि 18 विपक्षी दलों का भी है साथ- पुनिया

पीएल पुनिया ने आगे कहा कि जैसे ही राहुल जी ने अडानी के ऊपर बोला उससे सभी को मिर्ची लग जाती है। साजिशन एक छोटे से मामले में उन्हें 2 साल की सजा सूरत के न्यायालय से हो जाती है और 24 घंटे के अंदर ही लोकसभा से राहुल गांधी जी की सदस्यता समाप्त कर दी गई। इस पर रोष है ना केवल कांग्रेस पार्टी जितने भी विपक्षी दल हैं, 18 विपक्षी दल कांग्रेस के साथ हैं। पीएल पुनिया ने कहा कि विपक्षी दल इसलिए नहीं कि राहुल गांधी जी की सदस्यता गई है वह इसलिए साथ है कि जो यह परंपरा डाले जा रहे हैं जिस रास्ते से भारतीय जनता पार्टी चल रही है वह प्रजातंत्र के लिए खतरा है। यह कार्रवाई संविधान के ऊपर सीधा हमला है। विपक्षी दल इसीलिए काला कपड़ा पहन कर संसद में आए थे।

Aligarh Muslim University: के छात्रों ने वाइस चांसलर के रेजिग्नेशन पर मनाया जश्न, आज के दिन को मनाया ईद के तौर पर,जानिए क्या है मामला?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular