Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsRahul Gandhi On Ayodhya: अयोध्या में क्यों हारी BJP? राहुल गांधी ने...

Rahul Gandhi On Ayodhya: अयोध्या में क्यों हारी BJP? राहुल गांधी ने बताई ये बड़ी वजह

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Rahul Gandhi On Ayodhya: राहुल गांधी ने दावा किया कि अगर वह वाराणसी से चुनाव लड़तीं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो से तीन लाख वोटों से हार जाते। उन्होंने कहा, इस चुनाव में भारत ने संदेश दिया है कि हमें नफरत नहीं चाहिए।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रायबरेली लोकसभा सीट पर एक भव्य जीत हासिल की। इस जीत के बाद, राहुल गांधी मंगलवार को रायबरेली में आयोजित आभार सभा में भाग लेने पहुंचे। इस समय, राहुल ने अयोध्या में भाजपा की हार पर भी बात की। राहुल ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो गया है, लेकिन निर्माण के समय उसमें एक भी गरीब व्यक्ति की देखा नहीं गया। इसलिए, अयोध्या की जनता ने इस पर अपने जवाब का दिया है।

राहुल गाँधी ने बताई ये वजह

रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने बताया कि “अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन हुआ, जिसमें किसी गरीब को नहीं बुलाया गया। उन्होंने कहा कि उद्घाटन समारोह में किसान, मजदूर, पिछड़ा और दलित भाग नहीं ले सकते थे। आदिवासी राष्ट्रपति को भी इसमें शामिल नहीं किया गया।

ये भी पढ़ें: Noida: रिहायशी सोसायटी में दीवार तोड़ते हुए घुसी तेज रफ्तार बस, मोमो बेच रहे दो भाईयों की मौत

अडानी, अंबानी और अन्य उद्योगपति, बॉलीवुड सेलेब्रिटीज और क्रिकेटर भी वहाँ मौजूद थे, लेकिन किसी गरीब को नहीं बुलाया गया। इसलिए राहुल गांधी ने कहा कि अयोध्या की जनता ने इस समाचार का मुह काला कर दिया।”

वाराणसी से लड़तीं प्रियंका तो हार जाते मोदी- राहुल

राहुल गांधी ने दावा किया कि अगर प्रियंका गाँधी वाराणसी से चुनाव लड़ती तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो-तीन लाख वोट से हार जाते। उन्होंने कहा, ”इस चुनाव में भारत ने संदेश दिया है कि हमें नरेंद्र मोदी जी का ‘विजन’ अच्छा नहीं लगता। हमें नफरत नहीं चाहिए, हमें हिंसा नहीं चाहिए। हमें प्यार की दुकान चाहिए। हमें एक नया ‘विजन’ दिखाने की जरुरत है देश के लिए। अगर नया ‘विजन’ दिखाना है तो यह उत्तर प्रदेश से ही होगा और उत्तर प्रदेश ने संदेश दिया है कि वह प्रदेश और देश में इंडिया गठबंधन, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का समर्थन करते हैं।”

ये भी पढ़ें: Gorakhpur: शॉर्ट सर्किट से किराना व्यापारी के घर लगी आग, 7 झुलसे, 2 बच्चों की मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular