Wednesday, July 3, 2024
HomeBiharराहुल गांधी ने बिहार में खोला मोर्चा, कहा- न्याय के लिए लड़ेंगे,...

राहुल गांधी ने बिहार में खोला मोर्चा, कहा- न्याय के लिए लड़ेंगे, हमें नीतीश की जरूरत नहीं

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rahul Gandhi or Nitish : बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सीएम नीतीश कुमार ने मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने बिहार में हुए जातिगत सर्वे को लेकर भी बड़ा दावा किया। राहुल गांधी ने कहा कि न्याय के लिए लड़ेंगे, हमें नीतीश कुमार की जरूरत नहीं है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि इस देश में जनसंख्या का पता लगाने के लिए भारत का एक्स-रे करने का समय आ गया है। सामाजिक न्याय की दिशा में पहला कदम देश का एक्स-रे है। बिहार में सामाजिक न्याय देना गठबंधन की जिम्मेदारी है। यहां नीतीश कुमार की जरूरत नहीं है। हम यहां अपना काम करेंगे।

राहुल गांधी ने जाति जनगणना की मांग करते हुए कहा कि हमारे समाज में सामाजिक वर्ग- पिछड़ा वर्ग, दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक और सामान्य जाति के लोग हैं। ओबीसी समुदाय सबसे बड़ा समुदाय है। लेकिन आज अगर मैं आपसे पूछूंगा तो आपके पास जवाब नहीं होगा। इस देश में किसकी कितनी आबादी है? इसको लेकर गिनती हो जानी चाहिए है। इससे हमें पता चलेगा कि किस समाज की कितनी जनसंख्या है, लेकिन बीजेपी ये नहीं चाहती।

राहुल गांधी: मोदी सरकार किसानों की चिंताओं को दूर करने में विफल

राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार किसानों की चिंताओं को दूर करने में विफल रही है। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप हमें एक मौका दें और हम आपका विश्वास दोबारा जीतने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि कृपया ध्यान दें कि ये खोखले शब्द नहीं हैं। हमारा पिछला रिकॉर्ड अपने बारे में बोलता है। हम किसान हितैषी भूमि अधिग्रहण बिल लाए। हमने 72,000 करोड़ रुपये के ऋण माफ कर दिए और छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे राज्यों में, जहां हाल तक कांग्रेस सत्ता में थी, हमने सुनिश्चित किया कि किसानों को उनकी उपज के लिए पर्याप्त कीमत मिले।

ALSO READ:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular