Tuesday, July 2, 2024
HomeGovernment ActionUP NEWS: बहराइच-जरवल पर भी दौड़ेगी रेल, सांसद का प्रयास लाया रंग,...

UP NEWS: बहराइच-जरवल पर भी दौड़ेगी रेल, सांसद का प्रयास लाया रंग, रेल लाइन के लिए 162.50 लाख की मिली मंजूरी

- Advertisement -

(Rail will also run on Bahraich-Jarwal, MP’s efforts paid off, 162.50 lakh approved for rail line): मोदी सरकार (Modi government) ने बहराइच वासियों को होली के पहले बड़ी रेलवे लाइन के रूप में बड़ी सौगात दी हैं। तकरीबन 50 वर्षों से बहराइच (Bahraich) जनपदवासी बहराइच से जरवल रोड तक बड़ी लाइन की मांग कर रहे थे ताकि व्यापारिक दृष्टिकोण से रेलवे को जोड़ा जा सके।

  • रेलवे लाइन के सर्वे के लिए 162.50 लाख का बजट स्वीकृत
  • व्यापारियों को काफी समस्या का कामना पड़ता हैं
  • महानगरों से जुड़कर व्यापारिक संबंध मजबूत कर सकते हैं

रेलवे लाइन के सर्वे के लिए 162.50 लाख का बजट स्वीकृत

जिले के सांसद अक्षयबर लाल गोंड ने बताया कि केंद्र सरकार ने नई रेलवे लाइन के सर्वे के लिए 162.50 लाख का बजट स्वीकृत किया गया हैं। रेल लाइन सर्वे का बजट जारी होने से जिले के लोगों में खुशी की लहर है। सर्वे का कार्य शीघ्र शुरू करने का निर्देश दिया हैं।

व्यापारियों को काफी समस्या का कामना पड़ता हैं

आपको बता दें कि बहराइच से लखनऊ के लिए प्रतिदिन तकरीबन 120 बसें केवल यात्रियों के लिए चलाई जाती है। रेल सेवा न होने की वजह से व्यापारियों को काफी समस्या का कामना पड़ता हैं। रेलवे बोर्ड के ज्वाइंट डायरेक्टर अभिषेक जगावत नें पत्र जारी कर बहराइच-जरवल रोड के मध्य 65 किलोमीटर लंबी रेल लाइन बिछाने के लिए सर्वे कार्य को मंजूरी दी है।

महानगरों से जुड़कर व्यापारिक संबंध मजबूत कर सकते हैं

उन्होनें अपने पत्र में कहा है कि 65 किलोमीटर लंबी रेल लाइन के सर्वे के लिए 162.50 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। अब बहराइच के लोग भी सीधे तौर पर इस रेलवे सेवा से बड़े महानगरों से जुड़कर व्यापारिक संबंधों को मजबूत कर सकते हैं।

ALSO READ:UP NEWS: होली में प्रदेश में नही छाएगा अंधेरा, तीन दिन अतिरिक्त विद्युत आपुर्ति के आदेश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular