Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRain and Cold in UP-UK : यूपी-उत्तराखंड में भारी बारिश की आशंका,...

Rain and Cold in UP-UK : यूपी-उत्तराखंड में भारी बारिश की आशंका, अगले सप्ताह पड़ेगी कड़ाके की ठंड

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ/देहरादून।

Rain and Cold in UP-UK : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) में पिछले एक सप्ताह से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इससे जनजीवन अस्तव्यस्त है। मौसम विभाग के अनुसार, यूपी में अगले 48 घंटे में बारिश हो सकती है। जिससे अगले हफ्ते राज्य में कड़ाके की ठंड पड़ेगी। लखनऊ में शनिवार को भी बारिश हुई। वहीं ठंड बढ़ने के कारण लोग घरों में ही दुबके रहे और आवाजाही कम देखने को मिली। (Rain and Cold in UP-UK)

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड और पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी और बारिश का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है। उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी हुई है और इसके कारण राज्य में ठंड बढ़ गई है। आमतौर पर मकर संक्रांति के बाद धीरे-धीरे ठंड दूर होने लगती है, लेकिन इस बार मौसम ने करवट ले ली है।

बढ़ सकती है शीतलहर (Rain and Cold in UP-UK)

मौसम विभाग ने यूपी-उत्तराखंड के कई जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ने की आशंका जताई है और विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, अगले 48 घंटों तक शीतलहर आ सकती है। उनका कहना है कि राज्य के लखनऊ, मुरादाबाद, आगरा, कानपुर नगर, झांसी, गोरखपुर जिलों में ठंड बढ़ सकती है। (Rain and Cold in UP-UK)

बारिश के कारण दिन के तापमान में सामान्य से दो से तीन डिग्री की गिरावट आएगी और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के कारण रात में ठंड कम होगी। यूपी के साथ ही उत्तराखंड में भी ठंड का कहर जारी है और राज्य के कई इलाकों में बर्फबारी हुई है। इससे मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है। जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड में बर्फबारी और बारिश का दौर जारी है। मसूरी, नैनीताल और चारधाम समेत आसपास की चोटियों में भारी बर्फबारी हुई।

(Rain and Cold in UP-UK)

Read More: Priyanka in UP: यूपी में प्रियंका ने सीएम फेस को नकार दिया, अब चुनाव लड़ेगी या नहींं, असमंजस बरकरार

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular