Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsRudraprayag News: रुद्रप्रयाग मे बीते 36 घंटो से हो रही बारिश ने...

Rudraprayag News: रुद्रप्रयाग मे बीते 36 घंटो से हो रही बारिश ने बढ़ाई चिंता, जन-जीवन हुआ अस्त-व्यस्त, ग्रामीण उठा रहे जोखिम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Bhagwan Singh, Rudraprayag : जनपद रुद्रप्रयाग मे बीते 36 घंटो से लगातार बारिश हो रही है। केदारनाथ धाम सहित जिले के सभी क्षेत्रों मे बारिश जारी है। वहीं बारिश के कारण जन जीवन  अस्त-व्यस्त हो गया है। ग्रामीण इलाकों के किसानों की तैयार फसलों को भारी नुकसान हुआ है।

लगातार बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त

रुद्रप्रयाग जनपद मे पिछले 36 घंटो से हो रही लगातार बारिश से जहाँ जन-जीवन अस्त व्यस्त गया है तो वहीं कुछ इलाकों में ठण्ड का प्रकोप भी बढ़ रहा है। श्री केदारनाथ धाम मे भी बारिश के चलते तेजी से ठण्ड बढ़ने लगी है। हालांकि, तीर्थ यात्री बाबा के दर्शन के लिए काफी उत्साह के साथ जा रहे हैं। वहीं श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति ने तीर्थयात्रियों को कहा है कि केदारनाथ यात्रा के दौरान सर्दी से बचाव करें तथा यात्रा के दौरान गर्म कपड़े, स्वेटर, जैकेट आदि अपने साथ रखें।

गाँवों की महिलाएं और कृषक उठा रहे जोखिम

रुद्रप्रयाग के गाँवों की महिलाएं अपने मवेशियों के खाने का बंदोबस्त करने के लिए घास और चारे आदि को लाने के लिए बारिश मे भारी जोखिम उठा रहीं हैं। वहीं जिले के ग्रामीण इलाको मे बारिश ने कृषको की चिंता बढ़ा दीं है। कृषको की तैयार हो चुकी फसलों को नुकसान होने का है खतरा अधिक बना हुआ है। जिला प्रशासन एंव आपदा प्रबंधन की टीमे किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं। प्रशासन द्वारा पल पल की अपडेट ली जा रही है।

Read more: Uttarakhand BJP News: भाजपा करेगी लोकसभा स्तर पर बैठकें, निकाय चुनाव की तैयारी के लिए पर्यवेक्षक होंगे मैदान में

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular