Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsDehradun Dengue Attack: डेंगू का बड़ा हॉट स्पॉट बना देहरादून का रायपुर...

Dehradun Dengue Attack: डेंगू का बड़ा हॉट स्पॉट बना देहरादून का रायपुर एरिया, 500 से ज्यादा मिले नए मरीज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Dehradun Dengue Attack: डेंगू ने प्रदेश की राजधानी देहरादून में पांव पसारना शुरू कर दिया है। डेंगू ने अपना ठिकाना रायपुर क्षेत्र को बनाया है जहां डेंगू के 500 से ज्यादा मरीज मिले हैं। डेंगू के इतने तेजी से फैलने की रिपोर्ट मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। वहीं कोटद्वार में शनिवार को 2 युवकों की मौत हो गई। इसमें एक युवक पहले से डेंगू पीड़ित था, जबकि दूसरे युवक में डेंगू के लक्षण थे।

नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग ने नहीं दिखाई सक्रियता

देहरादून में अब तक डेंगू से 13 लोगों की मौत हो चुकी है और 640 लोगों को डेंगू की पुष्टि हुई है। अब रायपुर क्षेत्र डेंगू का सबसे बड़ा हॉट स्पॉट बन गया है। यहां करीब 500 रोगी मिले हैं। वहीं हर घर में बुखार का मरीज मिल रहा है। इसके बाद भी जो सक्रियता नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग को दिखानी चाहिए थी, वह सक्रियता कहीं भी नजर नहीं आ रही है।

फॉगिंग और दवा छिडकाव नहीं

नियमित रूप से फॉगिंग और दवा छिडकाव के साथ जांच नहीं हो पा रही है। शनिवार को 29 नए मरीज मिले, जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वहीं कोटद्वार के राजकीय बेस अस्पताल में भर्ती दो डेंगू मरीजों की शनिवार को मौत हो गई। इनमें एक युवक की टेस्ट में डेंगू की पुष्टि हुई थी, जबकि दूसरे में डेंगू के लक्षण थे।

Read more: Dehradun News: लोकसभा चुनाव को लेकर अक्टूबर में हो सकता है पीएम मोदी का दो दिवसीय दौरा, भाजपा ने की तैयारी शुरू

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular