Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsRajya Sabha Election 2024: राज्यसभा चुनाव में सपा को कोर्ट से झटका,...

Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा चुनाव में सपा को कोर्ट से झटका, इरफान सोलंकी नहीं कर सकेंगे मतदान

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajya Sabha Election 2024: कानपुर के एमपी एमएलए कोर्ट ने समाजवादी पार्टी को झटका दिया है। दरअसल कई दिनों से जेल में बंद सपा के विधायक इरफान सोलंकी को राज्यसभा चुनाव में वोट देने से मना कर दिया गया है। बता दें कि विधायक ने राज्यसभा इलेक्शन में मतदान करने के लिए याचिका दाखिल की थी। ऐसे में वो 27 फरवरी को होने वाले चुनाव में वोट वोट देने से वंचित रह सकते हैं।

Rajya Sabha Election 2024: कानपुर से हैं विधायक

समाजवादी पार्टी के नेता इरफान सोलंकी कानपुर से विधायक हैं। जो फिलहाल कई मामलों में जेल के अंदर हैं। विधायक की तरफ से 27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव में वोट करने की याचिका दाखिल की गई थी। मगर कोर्ट की तरफ से उन्हें इजाजत नही दी गई। जानकारी के अनुसार इरफान सोलंकी ने इसके एवज में किसी भी सेक्शन का उल्लेख नही किया था।

कोर्ट ने याचिका की खारिज

सपा की तरफ से यह तर्क दिया गया था कि जिस तरह झारखंड के पूर्व मुख्मंत्री को मतदान में शामिल होने की इजाजत दी गई थी। ठीक उसी तरह इरफान सोलंकी को भी राज्यसभा चुनाव में वोट करने की अनुमति दी जाए। लेकिन अभियोजन पक्ष की तरफ से विधायक की याचिका को लेकर यह सवाल उठाया गया कि उनके प्रार्थना में शॉर्ट टर्म बेल या परोल की गुजारिश की गई है। माननीय कोर्ट को इसका अधिकार नही है। इसके बाद इरफान की याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया।

Also Read: UP News: 3998 के बदले बिजली कर्मचारियों ने भेजा लाखों का बिल, मिली अनोखी…

Also Read: 8 मार्च को इन जगहों पर फ्री में घूम सकती हैं महिलाएं, बस करना…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular