Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRajya Sabha Election 2024: अखिलेश यादव को बहुत बड़ा झटका, मनोज पांडे...

Rajya Sabha Election 2024: अखिलेश यादव को बहुत बड़ा झटका, मनोज पांडे कर गए खेला!

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Rajya Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए जारी मतदान के बीच समाजवादी पार्टी प्रमुख नेता मनोज पांडे ने इस्तीफा दे दिया। ऐसे में अब माना जा रहा है कि मनोज, अब बीजेपी को वोट दे सकते हैं।

गौरतलब है कि प्रदेश की 80 सीटों के लिए रस्सा कस्सी शुरु हो चुकी है। भाजपा ने इस बार सभी 80 सीट जीतने के मिशन बनाया है। तो वहीं सपा व कांग्रेस मिलकर बीजेपी के विजय रथ को रोकने के लिए न्याय यात्रा निकाल चुके हैं। लेकिन, फिलहाल सपा की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। एक को मुस्लिम वोट बैंक के खिसकने के डर से कांग्रेस को गले लगाया और अब अपने परंपरागत वोट बैंक यादव तबके से भी खतरे की घंटी बजती हुई दिखाई दे रही हैय.

यादव महाकुंभ में शामिल होगें सीएम मोहन यादव

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 3 मार्च को लखनऊ में होने जा रहे यादव महाकुंभ में शामिल होगे। बीते महीने यादवों के कार्यक्रम में डीसीएम ब्रजेश पाठक भी इसमें मजूद रहे थे। बीतें दिनों यादव महासभा दो फाड़ हो जाने के बाद एक धड़ा अब अखिलेश से बगावत करता हुआ दिखाई दिया। महासभा से अलह हुए अनुराग यादव ने मीडिया से बातचीत में सभी राजनैतिक दलों के लिए दरवाजे खोलने की बात को कहा था।

ALSO READ: UP Politics: BJP का अखिलेश यादव के कोर वोटबैंक में सेंधमारी का प्लान, बढ़ेगी सपा की मुश्किलें? 

उनका समर्पण उनके बयानों में दिखता है- मनीष यादव

श्री कृष्ण जन्मभूमि के पक्षकार मनीष यादव ही इस पूरे यादव महाकुंभ की तैयारी करा रहे है। इनका कहना है कि अखिलेश का साथ यादव समाज क्यों दे जब वो यादव समाज के नायक भगवान कृष्ण के लिए खड़े नहीं होते। नेता की पीडीए की लड़ाई भी सिर्फ प्रॉपर्टी ऑफ अखिलेश डिंपल है। ऐसे में यादव अब किसी के पिछे चलने वाले नहीं हैं। मोहन यदाव भी हमारे ही समाज के है और भगवान कृष्ण को लेकर उनका समर्पण उनके बयानों में दिखता है।

बीजेपी के कार्यक्रम से सपा खेमे में मची हलचल 

भाजपा के इस कार्यक्रम से सपा खेंमे में हलचल मत गई है। महाकुंभ को लेकर सपा प्रवक्ता धर्मेंद्र सिंह ने कहगा कि मोहन यादव प्रतीक है और बीजेपी प्रतीकों के जरिए सियासत कर अपना जनाधार नही बढ़ा सकेगी।

ALSO READ:

UP Road Accident: बलिया में भीषण सड़क हादसा! जीप और पिकअप की टक्कर, 6 लोगों की मौत, इतने घायल

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular