Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRakesh Tikait Said In Meerut : मेरठ में राकेश टिकैत ने कहा,...

Rakesh Tikait Said In Meerut : मेरठ में राकेश टिकैत ने कहा, समझौते के आधार पर स्थगित हुआ आंदोलन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, मेरठ:

Rakesh Tikait Said In Meerut भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की बुधवार को घर वापसी हुई। सुबह नौ बजे वह गाजीपुर बार्डर से अपने काफिले के साथ रवाना हुए। मेरठ की सीमा में प्रवेश करते ही दिल्ली-दून बाइपास पर उनका जगह-जगह भाकियू कार्यकतार्ओं ने जोरदार स्वागत किया। राकेश टिकैत दोपहर लगभग ढाई बजे मेरठ के सिवाया टोल प्लाजा पहुंचे। जहां उन्होंने मीडिया से बात की।

समझौते के आधार पर आंदोलन स्थगित हुआ Rakesh Tikait Said In Meerut

राकेश टिकैत ने सिवाया टोल पर कहा कि समझौते के आधार पर आंदोलन स्थगित हुआ है। अगली बैठक संयुक्त किसान मोर्चा की 15 जनवरी को दिल्ली में होगी, जिसमें 40 लोग शामिल होंगे। इस बैठक में चर्चा होगी कि एक साल में क्या खोया क्या पाया। उन्होंने कहा कि इसके बाद राज्य सरकारों से भी मिला जाएगा।

उन्होंने कहा कि आंदोलन को सफल बनाने में सफाई कर्मचारियों से लेकर किसान, नौजवान, महिलाएं, बच्चे, डाक्टर व पुलिस प्रशासन समेत कई तबकों का पूरा सहयोग मिला। एक साल तक चले इस आंदोलन से पूरे देश का किसान जागा है।


फतेह मार्च निकालकर सभी किसान घरों को लौट रहे Rakesh Tikait Said In Meerut

उन्होंने कहा कि फतेह मार्च निकालकर सभी किसान अपने-अपने घर लौट रहे हैं। तीनों कृषि कानून सरकार ने वापस लिए हैं। एमएसपी पर कमेटी बनी है, जो काम शुरू करेगी। किसानों के मुकदमे वापस होने की बात हुई है। जिन 750 किसानों की शहादत हुई है। उन्हें मुआवजा देने के लिए आश्वासन मिला है।

टोल के धरने की समाप्ति की घोषणा की Rakesh Tikait Said In Meerut

इसी के साथ राकेश टिकैत ने मंच से सिवाया टोल के धरने की समाप्ति की घोषणा की। कहा कि शाम पांच बजे तक कमेटी सभी सामान को टोल प्रबंधन के हवाले कर देगी। चुनाव के सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा कि आचार संहिता लगने के बाद वह बताएंगे। काफिले में राकेश टिकैत के साथ चरण सिंह टिकैत व गौरव टिकैत भी मुख्य रूप से शामिल रहे। लगभग तीन बजे राकेश टिकैत का काफिला मुजफ्फरनगर की ओर आगे बढ़ गया।

Also Read : Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : यूपी चुनाव से पहले नोएडा में कई बड़े नेता दलबदल की तैयारी में

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular