Wednesday, July 3, 2024
HomeBiharRam Mandir : प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए चिराग पासवान, कहा- यह...

Ram Mandir : प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए चिराग पासवान, कहा- यह राम राज्य की शुरुआत

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Ram Mandir : रामलला के राम प्राण प्रतिष्ठा समारोह संपन्न हो गया है। कार्यक्रम में शामिल हुए लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा है कि यह एक भावनात्मक क्षण था। मैं बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मुझे यहां आने का मौका मिला। भगवान राम आए हैं यह ‘राम राज्य’ की शुरुआत है।

बता दें कि अयोध्या में श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था। इस पत्र में चिराग पासवान ने श्री राम मंदिर में प्रभु श्री राम की विग्रह मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने को लेकर धन्यवाद दिया था। चिराग ने कहा था कि आपकी वजह से करोड़ों रामभक्तों का सपना पूरा हुआ।

जमुई के सांसद चिराग ने पीएम को लिखे पत्र में था कि हम सभी 140 करोड़ देशवासियों के लिए अत्यंत हर्ष की बात है कि आपके नेतृत्व में रिकॉर्ड समय के अंदर अयोध्या धाम के भव्य राम मंदिर में प्रभु श्री रामलला की विग्रह मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है।

पत्र में चिराग ने कहा गया था कि आज का दिन हम सभी भारतवासियों के लिए स्वर्णिम दिन है, जिसकी परिकल्पना लगभग 500 वर्षों से हमारे पूर्वज करते आ रहे थे, आज वो सार्थक हो पाया है। राम मंदिर का निर्माण हिंदुओं की आस्था से जुड़ा एक महत्त्वपूर्ण विषय है। यह आपके साहसिक प्रयासों का परिणाम है। देश की न्यायिक प्रक्रिया के ऐतिहासिक निर्णय से ही राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण संभव हो सका है।

ALSO READ:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular