Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRam Mandir: हरियाणा CM ने किया राम मंदिर का दौरा, बोले- यूपी...

Ram Mandir: हरियाणा CM ने किया राम मंदिर का दौरा, बोले- यूपी सरकार से अयोध्या में गेस्ट हाउस बनाने को कहेंगे

Ram Mandir: हरियाणा CM ने किया राम मंदिर का दौरा, बोले- यूपी सरकार से अयोध्या में गेस्ट हाउस बनाने को कहेंगे

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Ram Mandir: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने 13 मंत्रियों और कई विधायकों के साथ सोमवार को यहां राम मंदिर में पूजा की और कहा कि पवित्र शहर में वह हरियाणा के लिए एक गेस्ट हाउस खोलने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार से संपर्क करेंगे।

रामलला के दर्शन के बार सीएम सैनी ने क्या कहा?

सैनी ने कहा, “भगवान राम मर्यादा और नैतिकता के प्रतीक हैं। मैं राम राज्य के आदर्शों, गरिमा और गुणों के साथ हरियाणा के लोगों की सेवा में लगा रहूंगा। हमें यह संकल्प और आशीर्वाद राम लला की कृपा से ही मिला है। वह पूरे राज्य में खुशहाली की कामना करते हैं।”

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार अयोध्या में एक गेस्ट हाउस खोलने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार से संपर्क करेगी। उन्होंने कहा, “योगी आदित्यनाथ सरकार विभिन्न राज्यों के लिए अयोध्या में गेस्ट हाउस स्थापित करने की योजना लेकर आई है। कई राज्य सरकारों ने इसके लिए (जमीन के लिए) आवेदन किया है। हम धार्मिक शहर अयोध्या में गेस्ट हाउस के लिए भी आवेदन करेंगे।”

Also Read-Land Dispute: एक परिवार के 5 लोगों ने खाया जहर, जमीनी विवाद पर उठाया ऐसा कदम

हरियाणा ने शुरू की तीर्थ दर्शन योजना

हरियाणा सरकार द्वारा शुरू की गई मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत चुनाव से पहले राज्य के श्रद्धालु विशेष ट्रेन से अयोध्या आए हैं। हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव के बाद सैनी ने कई शहरों से अयोध्या के लिए बसों को हरी झंडी दिखाई थी। सरकार 60 साल से अधिक उम्र और 1.80 लाख रुपये की वार्षिक आय वाले श्रद्धालुओं को इन बसों से मुफ्त तीर्थयात्रा करा रही है।

Also Read- Violence: दोस्त ने तोड़ डाली कार, अपने ही साथी को पीटा जानें मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular