Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsRam Mandir : अयोध्या धाम के लिए 6 जिलों से शुरू होगी...

Ram Mandir : अयोध्या धाम के लिए 6 जिलों से शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा, जानें डिटेल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), Ayodhya Dham : योगी सरकार उत्तर प्रदेश के 6 जिलों से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने जा रही है। जिससे राम भक्त और पर्यटक हेलीकॉप्टर से अयोध्या धाम के दर्शन कर पाएंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ से खुद हेलीकॉप्टर सेवा की शुरुआत करेंगे।

इन जिलों से शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा

गोरखपुर, वाराणसी, लखनऊ, प्रयागराज, मथुरा और आगरा से राम भक्तों और पर्यटकों को हेलीकॉप्टर की सेवा मिलेगी। वहीं, योगी सरकार श्रद्धालुओं को अयोध्या नगरी और राम मंदिर के हवाई दर्शन भी कराएगी। इसकी जिम्मेदारी पर्यटन विभाग को दी गयी है। इस सुविधा के लिए श्रद्धालुओं को पहले से बुकिंग करानी होगी।

कितना देना पड़ेगा किराया

भक्तों और पर्यटकों को गोरखपुर (3,539 रुपये), वाराणसी (14,159 रुपये), लखनऊ (14,159 रुपये), प्रयागराज, (14,159 रुपये), मथुरा और आगरा (35,399 रुपये) से अयोध्या धाम के इतना किराया देना होगा।

प्रमुख सचिव पर्यटन मुकेश मेश्राम ने बताया कि प्रदेश के 6 जिलों से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जा रही है। यह सुविधा ऑपरेटर मॉडल पर श्रद्धालुओं और पर्यटकों को उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा राम भक्तों को राम मंदिर के हवाई दर्शन भी कराए जाएंगे। इसके लिए राम भक्त सरयू तट स्थित पर्यटन गेस्ट हाउस के पास बने हेलीपैड से उड़ान भर सकेंगे। इसके तहत श्रद्धालुओं को राम मंदिर, हनुमानगढ़ी, सरयू घाट समेत प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों का हवाई भ्रमण भी कराया जाएगा।

ALSO READ:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular