Sunday, June 2, 2024
HomeBreaking NewsRam Mandir Inauguration: राम मंदिर उद्घाटन के दिन अगर आप जरूरी काम...

Ram Mandir Inauguration: राम मंदिर उद्घाटन के दिन अगर आप जरूरी काम से जा रहे आयोध्या, इन बातों का रखें ख्याल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Ram Mandir Inauguration: वैसे तो राम मंदिर उद्घाटन समारोह में शामिल होने वाले लोगों के लिए जरूरी दिशा निर्देश जारी किए गए है। इन सभी नियमों को ध्यान में रख कर ही आप अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन कर सकेंगे। वहीं जो अन्य लोग है जिन्हें काम के चलते अयोध्या जाना है, ऐसे में वो कैसे अयोध्या जाए, साथ ही उन्हें किन -किन बातों का ध्यान रखना चाहिए चलिए जानतें हैं।

यदि आप राम मंदिर उद्घाटन समारोह देखने जाने वाले है तो ट्रस्ट की ओर से जारी निर्देशों का ध्यान रखें। नहीं तो समारोह में एंट्री होने में मुश्किल हो सकती है।

ट्रस्ट ने सभी राम भक्तों को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने वालों के लिए 20 जनवरी की शाम से 21 जनवरी की दोपहर तक का समय दिया है। 22 जनवरी की सुबह पहुंचते हैं तो अयोध्या में उनकी एंट्री नहीं हो सकेगी। जो भी राम भक्त अयोध्या जाए आपना आधार कार्ड जरूर साथ लेकर जाए। सुरक्षा कारणों से मोबाइल और पर्स जैसे सामान आप नहीं ले जा सकेंगे। 22 जनवरी को कार्यक्रम स्थल पर सुबह 11 बजे से पहले सभी की एंट्री अनिवार्य की गई है।

Also Read: Ram Lala Pran Pratishtha: अयोध्या में बढ़ाई गई सुरक्षा, गर्भगृह से रामलला की मूर्ति की पहली झलक दिखी

रहेगी बहुत ज्यादा भीड़।

अगर आप किसी काम से 22 जनवरी को अयोध्या जाना चाहते है तो भूलकर भी आप यहां न जाए।वरना आपको आयोध्या में भीड़ का सामना करना पड़ सकता है। 22 जनवरी को सभी राम मंदिर के उद्घाटन में व्यस्थ रहेंगे। आपको समय पर वाहन भी न मिल सके ऐसी दिक्कत भी आपको हो सकती है।

होटल बुकिंग में हो सकती दिक्कत।

अगर आप किसी काम के सिलसिले में 22 जनवरी को अयोध्या जा रहे हैं तो होटल बुक करने से पहले यें जरूर जान लें वरना हो सकती है दिक्कत। यदि आप आयोध्या जाने की सोच रहें तो यहां पर आप कोई भी होटल समय पर नहीं बुक कर सकेंगे। इसलिए अयोध्या निकलने से पहले होटल बुकिंग डरू चैक करें।

खाने-पीने की रखें व्यवस्था।

यदि आप ज्यादा जरूरी काम होने के चलते आयोध्या जाना चाहते है तो अपने साथ खाने पीने की व्यवस्था करके चले। क्योंकि हो सकता है आपको यहां पर खाने-पीने के लिए समय पर कुछ भी न मिल सके।

Also Read: Ayodhya: तीन संदिग्ध युवकों को UP ATS ने हिरासत में लिया, पूछताछ जारी

SHARE
Poonam Rajput
Poonam Rajput
Hello, everyone, thank you for this opportunity to introduce myself. I am Poonam Rajput, and I graduated in journalism and Mass Communication from GJU , Haryana. At present, I am interning as a content writer with India News.
RELATED ARTICLES

Most Popular