Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याRam Mandir Inauguration: 22 जनवरी के लिए श्री राम की मूर्ति फाइनल,...

Ram Mandir Inauguration: 22 जनवरी के लिए श्री राम की मूर्ति फाइनल, केंद्रीय मंत्री ने फोटो किया शेयर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Ram Mandir: अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर का प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होने जा रहा है। इस समारोह के लिए अयोध्या में प्रशासन और सरकार पूरी तरह से लगी हुई है। उधर, राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए तीन मूर्तियों में से एक का चयन होने वाला था। अब इसका चयन हो गया है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने अपने सोशल मीडिया के जरिए उनकी तस्वीर शेयर की है।

फाइनल हुई रामलला की मूर्ति (Ram Mandir)

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सोमवार रात अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक तस्वीर शेयर की। उन्होंने तस्वीर शेयर करते हुए कहा, ‘अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति का चयन फाइनल हो गया है. हमारे देश के प्रसिद्ध मूर्तिकार योगीराज अरुण द्वारा बनाई गई भगवान राम की मूर्ति अयोध्या में स्थापित की जाएगी।

चंपत राय की लोगों से ये अपील (Ram Mandir Inauguration)

उधर, राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से एक सप्ताह पहले आयोजकों ने एक जनवरी से पूजित अक्षत (चावल, हल्दी और घी का मिश्रण) का वितरण शुरू कर दिया है, जो 15 जनवरी तक जारी रहेगा। महासचिव चंपत राय बताया कि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को दोपहर 12.20 बजे की जाएगी। उन्होंने देश भर के लोगों से इस अवसर को उत्सव के रूप में मानने का अनुरोध किया।

मंदिर ट्रस्ट के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को कहा कि इसके जरिए मंदिरों के आसपास रहने वाले करीब पांच लाख समुदायों को राम मंदिर की तस्वीरें और अन्य विवरण मिलेंगे। उन्होंने कहा कि जब पूरा अनुमान सामने आएगा तो हम देश के करीब पांच करोड़ लोगों तक पहुंच चुके होंगे।

कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से 22 जनवरी को राम मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के दिन को ‘दिवाली’ के रूप में मनाने के लिए अपने घरों में विशेष दीपक जलाने की अपील की थी।

ALSO READ: 

Uttarakhand News: नए साल पर धामी सरकार का बड़ा फैसला! राज्य से बाहरी लोग नहीं खरीद पाएंगे जमीन 

नए साल के पहले दिन जमशेदपुर में बड़ा सड़क हादसा! 6 लोगों की मौके पर मौत, कई घायल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular