Sunday, June 30, 2024
HomeBreaking NewsRam Mandir : न ममता, न नीतीश और न सिद्दारमैया! रामलला प्राण...

Ram Mandir : न ममता, न नीतीश और न सिद्दारमैया! रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में CM योगी के आलावा किसी भी राज्य के सीएम को नहीं भेजा गया न्यौता

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Ram Mandir : 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में होने वाले रामलला (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है। इस कार्यक्रम में किसी मुख्यमंत्री या राज्यपाल को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। मेजबान राज्य होने के नाते सिर्फ यूपी के मुख्यमंत्री और राज्यपाल ही मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी मुख्य अतिथि होंगे।

इस कार्यक्रम में देशभर से 4000 संतों और करीब 2500 गणमान्य लोगों को निमंत्रण भेजा गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार मंदिर निर्माण और कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। पिछले गुरुवार को ही सीएम ने अयोध्या का दौरा किया था और राम मंदिर निर्माण की प्रगति का जायजा लिया था।

रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री को न्यौता नहीं भेजा गया है। चाहे वो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हो या फिर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जि हो किसी को भी मंदिर ट्रस्ट के तरफ से न्यौता नहीं भेजा गया है।

30 दिसंबर को नए एयरपोर्ट का किया जाएगा उद्घाटन 

30 दिसंबर को अयोध्या में बन रहे नए एयरपोर्ट का भी उद्घाटन होना है। सीएम योगी ने एयरपोर्ट का भी निरीक्षण किया। योगी आदित्यनाथ ने मजदूरों का हालचाल भी पूछा। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से चल रहे कार्यों की प्रगति के बारे में भी जाना। निरीक्षण के दौरान स्थानीय जन प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने कहा है कि इस महत्वपूर्ण अवसर के लिए व्यापक तैयारी चल रही है, जिसमें गणमान्य व्यक्तियों और विविध पृष्ठभूमि के व्यक्तियों के शामिल होने की उम्मीद है। इस भव्य आयोजन में विभिन्न परंपराओं के 150 साधु-संत और छह दर्शन परंपराओं के शंकराचार्य सहित कुल 13 अखाड़े भाग लेंगे।

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए सरकार तैयार

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर भी सरकार की ओर से विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा था कि श्रद्धालुओं को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिले इसके लिए हमने स्वास्थ्य सेवाओं और सभी अस्पतालों की समीक्षा की है। लखनऊ और आसपास के इलाकों के अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

ALSO READ:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular