Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याRam Mandir News: रक्षाबंधन के मौके पर भगवान राम लला को बांधी...

Ram Mandir News: रक्षाबंधन के मौके पर भगवान राम लला को बांधी जाएगी राखी, जानिए कहां से आई राखी….

- Advertisement -

Ram Mandir News: सनातन धर्म में रक्षाबंधन का पर्व बहुत हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। इस पावन दिन का इंतजार हर बहन बेसब्री से करती है इस दिन बहन अपने भाई के हाथों में राखी बांधती है उसके बदले में भाई अपनी बहन को उसकी रक्षा करने का वचन देता है रक्षाबंधन का पर्व हिंदू पंचांग के मुताबिक 30 अगस्त को है। इतना ही नहीं रक्षाबंधन का पर्व अयोध्या में विराजमान भगवान राम लाला भी मनाते हैं इंसान के साथ-साथ भगवान को भी राखी बांधी जाती है राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास जी बताते हैं। भगवान रामलला के लिए जगन्नाथ पुरी से दो राखी आई है जिसको रक्षाबंधन के दिन भगवान राम के कलाई में बांधी जाएगी।

30 अगस्त को बांधी जाएगी राखी

अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है मंदिर निर्माण के साथ पूरे देश दुनिया के भक्त पहुंच रहे हैं और विराजमान प्रभु राम का भव्य दर्शन कर रहे हैं तो वही भगवान रामलला के लिए रक्षाबंधन उड़ीसा के जगन्नाथ पुरी मंदिर से आया है 30 अगस्त को भगवान रामलला को जगन्नाथ पुरी से आए राखी को बांधा जाएगा।

जगन्नाथ मंदिर के पुजारी ने भेजी राखी

बताते चलें उड़ीसा के जगन्नाथ मंदिर के पुजारी ने रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास को बीते दिनों भगवान राम और भैया लक्ष्मण के लिए दो राखी भेंट की है इस राखी के साथ जगन्नाथ मंदिर का भगवा ध्वज भी है जो रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास को समर्पित किया गया है। राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास बताते हैं कि उड़ीसा जगन्नाथ मंदिर के पुजारी ने भगवान राम के लिए रक्षाबंधन दिया है 30 अगस्त को यह रक्षाबंधन भगवान राम लाल को पूजन अनुष्ठान के बाद उनकी कलाई में बांधी जाएगी।

Also Read: Kanpur: तिरंगे के साथ निकाली ‘बुलडोजर यात्रा’, अनोखे अंदाज में देशभक्ति का दिया संदेश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular