Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याRam Mandir: भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर तैयारियां तेज,...

Ram Mandir: भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर तैयारियां तेज, इस दिन रामलला मंदिर में होंगे विराजमान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ram Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के लिए तिथि की लगाई जा रहे कयास को लेकर अब विराम लग गया है। खबरों के मुताबिक भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष निपेंद्र मिश्रा के द्वारा दिए गए साक्षात्कार में 22 जनवरी को स्पष्ट किया गया है। जिसके बाद अयोध्या के संतों में उत्साह है।

22 जनवरी को मंदिर में विराजमान होंगे भगवान राम

रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि 22 जनवरी की तिथि को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र भेजा गया था, जिसकी स्वीकृति मिल गई है। 22 जनवरी को भगवान राम लला भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। इसके लिए 15 जनवरी से धार्मिक अनुष्ठान शुरू हो जाएंगे। किसी तरीके का तकनीकी समस्या नहीं आती है तो फिर लगभग 22 जनवरी की तिथि फाइनल हो चुकी है।

पूरे विश्व में वातावरण राम मय

वहीं सरयू नित्य आरती के अध्यक्ष शशिकांत दास ने कहा कि हिंदू सनातन धर्म के मानने वालों के लिए यह दिन हर्ष और उल्लास का विषय है। 500 वर्षों से जिस दिन की प्रतीक्षा में लोग थे वह शुभ घड़ी आ चुकी है। 22 जनवरी को रामलला भब्य मंदिर में विराजमान होंगे। भगवान राम के भव्य मंदिर में विराजमान होने के साथ पूरे विश्व में कल्याण होगा। इसके साथ ही शशिकांत दास ने कहा कि भव्य मंदिर में विराजमान होने के साथ ही पूरे विश्व में वातावरण राम मय रहेगा।

हमारी संस्कृति का परचम पूरे विश्व में लहराएगा

तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगदगुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि यह शुभ घड़ी की प्रतीक्षा में बहुत दिन से राम भक्त थे। सभी राम भक्तों के लिए इससे बड़ी कोई खुशी हो ही नहीं सकती। 500 वर्षों तक जिस शुभ घड़ी का इंतजार किया है आखिरकार वह शुभ घड़ी आ गई है । 22 जनवरी को रामलला दिव्य मंदिर में विराजमान होंगे। यह छण अद्भुत होगा बड़े-बड़े धर्माचार्य और मनीषियों के द्वारा 22 जनवरी की तिथि निश्चित की गई है। 22 जनवरी को दुर्लभ नक्षत्र और संयोग भी है। जिस दिन रामलला भब्य मंदिर में विराजमान होंगे वह हमारी संस्कृति का परचम पूरे विश्व में लहराएगा।

Also Read: CM Yogi’s visit to Gorakhpur : CM योगी गोरखपुर में बोले- दुनिया ने यूपी के इनोवेशन और पोटेंशियल को…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular