Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsRam Mandir: आसमान से करें रामलला के दर्शन, अयोध्या में शुरू की...

Ram Mandir: आसमान से करें रामलला के दर्शन, अयोध्या में शुरू की जा रही हेलीकॉप्टर की सेवा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होने वाला है और अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। वहां आने वाले लोगों की हर सुविधा का ख्याल भी रखा जा रहा है। इसी बीज खबर आ रही है कि प्रदेश की योगी सरकार पर्यटकों और श्रद्धालुओं के लिए एक खास सेवा शुरू करने जा रही है।

आसमान से करें अयोध्या दर्शन

यूपी के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि आगरा और मथुरा के बाद अब अयोध्या में पर्यटकों और श्रद्धालुओं के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जा रही है। हालांकि, ये सेवा कब से शुरू होगी यह पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ने नहीं बताया है। लेकिन उन्होंने कहा है कि 22 जनवरी से पहले ही हेलीकॉप्टर सेवा शुरू हो सकती है।

उन्होंने कहा, अयोध्या में एयरपोर्ट की सुविधा पहले ही दी जा चुकी है। अब हेलीकॉप्टर सेवाएं भी जल्द शुरू की जाएंगी। 22 जनवरी को लेकर अयोध्या में कई भव्य तैयारियां चल रही हैं।

रामलला के अभिषेक की प्रक्रिया का विवरण भी सामने आ गया है। शास्त्रों के अनुसार अभिषेक के समय गर्भगृह का पर्दा बंद रहता है। पट्टी हटाने के बाद मूर्ति को दर्पण में दिखाया जाता है।

मान्यता यह है कि भगवान अपने नए निवास में पहली बार अपना चेहरा देखते हैं। इसके बाद वह अपने निवास स्थान से भक्तों को दर्शन देते हैं। इस संबंध में कानून को पूरा करने की तैयारी कर ली गई है. इस आयोजन के लिए पूरे शहर को सजाया जा रहा है।

शहर की मुख्य सड़कों को सन थीम वाले खंभों से सजाया जा रहा है। 30 फीट ऊंचे स्तंभों पर एक सजावटी घेरा है। यह रात में चमकते सूरज का आभास देता है। धार्मिक पथ पर ऐसे 40 स्तंभ लगाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़े-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular