Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsRam Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन गूंजेगी काशी घराने की...

Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन गूंजेगी काशी घराने की शहनाई, बजाएंगे दुर्गा प्रसाद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मंगलबेला का दिन धीरे-धीरे नजदीक आ रहा है। जिसके चलते आयोध्या में तैयारियां अभी भी चल रही है। इसी बीच अब रामलला के मंदिर के उद्घाटन में शहनाई बजाने को लेकर तैयारियां चल रही है. बताते चले कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या नगरी नई दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। प्राण प्रतिष्ठा के दिन हर रंग राम भक्तों को देखने को मिलेंगे। वहीं वाराणसी की प्रसिद्ध शहनाई की धुन भी यहां गूंजेगी। और सोहर बजा कर रामलला को प्रशन्न किया जाएगा।

वाराणसी के बनारस घराने से आने वाले प्रसिद्ध शहनाई वादक पंडित दुर्गा प्रसाद को यह सौभाग्य मिला है। जो रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन शहनाई बजाएंगे। उनकी टीम 22 और 23 जनवरी को शहनाई के धुन से राम भक्ति की धुन बजाएंगे

‘जिसमें गंगा द्वारे बधैया बाजे’ और ‘रामधुन’ जैसे सुदर धुन शामिल है। पंडित दुर्गा प्रसाद की टीम ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। जिसमें तबला और शहनाई दोनों होंगे। खास बात तो यें हैं कि पंडित दुर्गा प्रसाद को निमंत्रण मिला है।

Also Read: Arvind Kejriwal: गिरफ्तारी की अफवाहों के बीच सामने आए अरविंद केजरीवाल, बीजेपी पर लगाया गंभीर आरोप

SHARE
Poonam Rajput
Poonam Rajput
Hello, everyone, thank you for this opportunity to introduce myself. I am Poonam Rajput, and I graduated in journalism and Mass Communication from GJU , Haryana. At present, I am interning as a content writer with India News.
RELATED ARTICLES

Most Popular