Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsRam Mandir: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता...

Ram Mandir: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, सामने आई ये जानकारी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Ram Mandir: राम नगरी अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। 22 जनवरी 2024 को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा प्रोग्राम में पीएम मोदी मुख्य अतिथि रहेंगे। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार काम का जायजा ले रहे हैं। मंदिर परिसर में सुरक्षा पहलुओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

पीएम मोदी 30 दिसंबर को आ रहे हैं अयोध्या

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले 30 दिसंबर को पीएम मोदी द्वारा नए एयरपोर्ट और नवनिर्मित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन किया जाना है। पीएम के दौरे को लेकर भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है। पीएम के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद अयोध्या में अधिकारियों के साथ बैठक की थी और जरूरी दिशा-निर्देश दिए थे।

चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे (Ram Mandir)

राजकीय निर्माण निगम उत्तर प्रदेश के महाप्रबंधक सीके श्रीवास्तव ने गुरुवार को राम मंदिर परिसर की सुरक्षा को लेकर अहम जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अयोध्या राम मंदिर की सुरक्षा के लिए हमने विभिन्न सुरक्षा मानक स्थापित किये हैं। हमने अंडर व्हीकल स्कैनर का इस्तेमाल किया है जो यह जांच करेगा कि गाड़ी में कोई आपत्तिजनक वस्तु तो नहीं है। हम बूम बैरियर्स का भी उपयोग कर रहे हैं। हम साइटों की उपलब्धता के अनुसार ये व्यवस्था कर रहे हैं।’ हमने चारों तरफ सीसीटीवी लगाए हैं।

 

अयोध्या कमिश्नर ने किया निरीक्षण

अयोध्या कमिश्नर गौरव दयाल ने कहा कि राम जन्मभूमि मंदिर परिसर का निरीक्षण किया गया है। कैनोपी का काम लगभग पूरा हो चुका है। पीएम मोदी 30 तारीख को इस कॉरिडोर समेत कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसलिए हम यहां कुछ काम फाइनल करने आये हैं। यहां निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र भी थे।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular