Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRam Mandir: रामलला के दर्शन के लिए रोज बढ़ रही श्रद्धालुओं की...

Ram Mandir: रामलला के दर्शन के लिए रोज बढ़ रही श्रद्धालुओं की भीड़, प्रशासन ने ये रास्ते किए बंद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Ram Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही भक्तों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बुधवार को राम मंदिर के अभिषेक के दूसरे दिन भी तीर्थयात्रियों की जमकर भीड़ देखी गई। जिसके जवाब में अयोध्या जिला प्रशासन ने मंदिर शहर की सीमाओं को फिलहाल सील कर दिया है।

सुरक्षा को देखते हुए भीड़ को काबू करने के लिए मंदिर परिसर के बाहर अधिक आरएएफ और सीआरपीएफ जवानों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही प्रशासन ने बस्ती, गोंडा, अंबेडकर नगर, बाराबांकी, सुल्तानपुर और अमेठी मार्गों से यातायात को रोकने के लिए जिले की सीमाओं से 15 किलोमीटर पहले नाकेबंदी की है। इस दौरान केवल आपातकालीन वाहनों और खराब होने वाली वस्तुओं को ले जाने वाले अन्य लोगों को जिले के कुछ हिस्सों में प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है।

हम स्थिति को सामान्य बनाने की कोशिश कर रहे- कमिश्नर

अयोध्या में भीड़ को देखते हुए अयोध्या के कमिश्नर गौरव दयाल ने कहा, ‘हम स्थिति को सामान्य बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हमने आपातकालीन वाहनों और खराब होने वाली गाड़ियों को ले जाने वाले वाहनों को फैजाबाद में प्रवेश करने की अनुमति दी है, लेकिन अयोध्या शहर में सभी प्रवेश बंद कर दिए गए हैं। अयोध्या जिले की ओर सभी यातायात प्रतिबंधित कर दिया गया है।”

सरकार की VIP लोगों ये खास अपील

इस बीच, राज्य सरकार ने VIP लोगों से भी एक खास अपील की है। राज्य सरकार ने कहा है कि वो अपनी यात्रा से पहले सरकारी अधिकारियों या मंदिर ट्रस्ट को सूचित करें। ट्रस्ट ने लिखा, “देश भर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु अपने पूज्य देवता श्री राम लला की एक झलक पाने के लिए उत्सुक होकर अयोध्या धाम आ रहे हैं। असाधारण आमद को देखते हुए, वीआईपी और प्रतिष्ठित व्यक्तियों से आग्रह किया जाता है कि वे अगले सात से 10 दिनों में अयोध्या की अपनी यात्रा निर्धारित करने से पहले स्थानीय प्रशासन, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट या उत्तर प्रदेश सरकार को सूचित करें।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भीड़ को देखते हुए अपने कैबिनेट सहयोगियों से मार्च तक मंदिर न आने का अनुरोध किया है।

ALSO READ:

Gyanvapi Mosque Case: ज्ञानवापी मामले में आज कोर्ट सुना सकती है फैसला, आदेश से पहले समुदाय विशेष का बड़ा बयान 

Ayodhya Ram Mandir: रामलला के दर्शन के लिए जुटा भक्तों का सैलाब, भारी भीड़ के बीच पुलिस की ये अपील

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular