Friday, July 5, 2024
HomeAasthaRam Mandir: यहां पर राखी जाएगी रामलाल की पुरानी मूर्ति, कई सालों...

Ram Mandir: यहां पर राखी जाएगी रामलाल की पुरानी मूर्ति, कई सालों से हो रही इसकी पूजा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),Ram Mandir: अयोध्या में भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की विधि कल से शुरू हो चुकी है। जो की 21 जनवरी तक चलेगी। 18 जनवरी को भगवान राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित किए जाएंगे। राम मंदिर के गर्भगृह में सिर्फ नई मूर्ति ही नहीं बल्कि भगवान राम की पुरानी मूर्ति भी स्थापित की जाएगी। फिलहाल रामलला की इसी मूर्ती की पूजा की जा रही है। अब ये वर्तमान मूर्ति भी राम मंदिर में ही स्थापित की जाएगी। जिसके बाद रामलला की पुरानी और नई दोनों मूर्तियों की पूजा की जाएगी।

पुरानी मूर्ति का क्या होगा?

अब तक बहुत से भक्तों के मन में यहीं सवाल था कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पुरानी मूर्ति को कहा रखा जाएगा, लेकिन अब इसका जवाब मिल चुका है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव ने बताया कि भगवान राम के पुरानी मूर्ति की भी पूजा की जाएगी। इसके साथ ही उसे भी नए मंदिर के गर्भगृह में ही स्थापित किया जाएगा। इसी स्थान पर रामलला की नई मूर्ति को भी स्थापित किया जाएगा।

70 वर्षों से हो रही पुरानी मूर्ति की पूजा-अर्चना

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि भगवान राम की इस मूर्ति की पूजा पिछले 70 साल से की जा रही है। इस तरह मूर्ति की पूजा-अर्चना पहले की तरह ही 22 जनवरी के बाद भी की जाएगी। पुरानी मूर्ति को भी नई मूर्ति के साथ ही स्थापित किया जाएगा।

ALSO READ: 

Ram Mandir: आज से शुरू होगा प्राण प्रतिष्ठा का महोत्सव! श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने जारी किया कार्यक्रम की पूरी लिस्ट, देखें यहां 

Ram Mandir: रामलला के श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर! 20 से 21 जनवरी को रहेगा बंद, जानिए कब कर सकेंगे रामलला के दर्शन

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular