Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsRam Mandir: सोनिया गांधी समेत कांग्रेस के इन नेताओं को भी मिला...

Ram Mandir: सोनिया गांधी समेत कांग्रेस के इन नेताओं को भी मिला प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण!

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Ram Mandir: जल्द ही राम मंदिर पूरी तरह बनके तैयार होने जा रहा है। 22 जनवरी को अयोध्या में मंदिर कि प्राण-प्रतिष्ठा होनी भी तय है। इस कार्यक्रम के लिए देशभर की जाने-माने और वीआईपी लोगों को न्योता भेजा जा चुका है। ऐसे में ये सवाल भी उठ रहा था कि क्या प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कांग्रेस के नेताओं को भी बुलाया जाएगा? श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को निमंत्रण भेजा गया है।

कांग्रेस के नेताओं को मिला प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण

खबर मिली है कि मंगलवार 19 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी को 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक समारोह के लिए निमंत्रण मिला। पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह को निमंत्रण भेजा जा चुका है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से खड़गे, सोनिया गांधी के अलावा लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को भी निमंत्रण दिया गया है।

शामिल होंगे?

सूत्रों से मालूम चला है कि सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के शामिल होने की संभावना नहीं है।

इन नेताओं को भी मिला निमंत्रण

सीताराम येचुरी, डी राजा, मायावती और अरविंद केजरीवाल सहित कई राजनीतिक नेताओं को निमंत्रण मिला है। एच डी देवेगौड़ा और पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भी निमंत्रण भेजा जा चुका है।

पार्टी अध्यक्षों को प्राथमिकता दी

विपक्षी नेताओं को आमंत्रित नहीं किए जाने की बात को स्पष्ट करता हुए विश्व हिंदू परिषद के एक वरिष्ठ नेता ने स्पष्ट किया कि राजनीतिक स्पेक्ट्रम के प्रमुख नेता इस योजना का हिस्सा हैं। जबकि साजो-सामान संबंधी बाधाएं भीड़ के आकार को सीमित करती हैं, निमंत्रण के लिए पार्टी अध्यक्षों को प्राथमिकता दी गई है।

8,000 लोगों के शामिल होने की उम्मीद

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में लगभग 8,000 लोगों के शामिल होने की उम्मीद है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वक्ता के रूप में शामिल होंगे। अतिथि सूची ऐतिहासिक घटना के सांस्कृतिक और राष्ट्रीय महत्व का जश्न मनाते हुए एक विविध प्रतिनिधित्व को रेखांकित करती है।

ये भी पढ़ें-https://up.indianews.in/ayodhya-these-vvis-are-going-to-come-for-consecration-in-ram-temple-here-is-the-complete-list/

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular