Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याRam Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होंगे लालू यादव...

Ram Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होंगे लालू यादव समेत ये विपक्षी नेता, देखें लिस्ट

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Ram Mandir Inauguration Guest: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शायद 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल न हो। सीएम ने इस बात की कोई घोषण नहीं की है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने बुधवार को एक बयान देकर न केवल सीएम, बल्की पार्टी के किसी भी नेता के मंदिर उद्घाटन समारोह में शामिल होने मना किया है।

कुणाल घोष ने कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर क्या कहा? (Ram Mandir Inauguration Guest)

कुणाल घोष से जब पुछा गया कि क्या सीएम 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम में जाएंगी। तो उन्होंने कहा, ‘मंदिर उद्घाटन में उनके शामिल होने का सवाल ही नहीं उठती।’ मंगलवार को मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी पोलित ब्यूरो ने एक बयान जारी करते हुए घोषणा की थी कि पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल नहीं होगे।

ये नेता नहीं होगें रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल

वहीं रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने को लेकर अखिलेश यादव ने कहा है कि अगर उन्हें राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण मिलता है तो वो भगवान के दर्शन के लिए अवश्य जाएंगे। इसके साथ ही कुछ मीडिया रिपोर्टस माने तो आरजेडी प्रमुख लालू यादव और नीतीश कुमार भी इस समारोह में में शामिल न हो। वहीं राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए उद्धव ठाकरे न्योता नहीं मिलने पर पार्टी के ओर से नारजगी जाहीर की गई है।

6 हजार लोग प्राण प्रतिष्ठा में होंगे शामिल

राकांपा के अध्यक्ष शरद पावर ने बुधवार को कहा कि उन्हें अगले माह होने वाले उद्घाटन के लिए उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया हैं। गौरतलब है कि राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को किया जाएगा। जिसमें पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ व 6,000 से ज्यादा लोगों के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने की उम्मीद है।

ALSO READ: 

Ram Mandir: वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के साथ ‘आत्मनिर्भर’ होगा श्री राम मंदिर, बुजुर्ग और दिव्यांग श्रद्धालुओं के लिए भी विशेष सुविधाएं 

Varanasi: श्री राम मंदिर निर्माण के लिए भिखारियों ने दिखाई आस्था, किया 4 लाख का दान

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular