Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRam Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में अतिथियों को मिलेगा तोहफा, PM...

Ram Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में अतिथियों को मिलेगा तोहफा, PM मोदी को दिया जाएगा ये खास उपहार

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),Ram Mandir: यूपी में बन रहे राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां अतंम चरण पर हैं। इस स्तर पर समारोह को बेहद भव्य बनने की तैयारियां की जा रही हैं। समारोह में साधु संतों और देश की जानी-मानी हस्तियों समेत समाज के विभिन्न वर्गों को जोड़ने की व्यवस्था की गई है। ट्रस्ट के अनुसार समारोह में शामिल होने वाले 11 हजार से अधिक मेहमानों और आमंत्रित लोगों को यादगार गिफ्ट दिया जाएगा।

राम जन्मभूमि की मिट्टी को दिया जाएगा उपहार

रामलला के ट्रस्ट की ओर से प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले मेहमानों और आमंत्रित सदस्यों को ऐसा उपहार देने की व्यवस्था की जा रही है, जो उन्हें हमेशा याद रहेगी। ट्रस्ट के अनुसार राम मंदिर की नींव की खुदाई के दौरान निकाली गई राम जन्मभूमि की मिट्टी को डिब्बों में पैक कर 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले लोगों को दिया जायेगा।

पीएम मोदी को दिया जाएगा ये खास उपहार

रामलला के तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा कि पीएम मोदी को जूट के थैले में पैक की गई राम मंदिर की 15 मीटर की तस्वीर उपहार के तौर पर दी जाएगी। इस पर ट्रस्ट ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 11,000 से अधिक मेहमानों और आमंत्रित लोगों को यादगार भेट देने की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही साथ उन्होंने बताया कि मेहमानों को प्रसाद के तौर पर राम जन्मभूमि की मिट्टी के अलावा देसी घी से बने 100 ग्राम मोतीचूर के लड्डू भी दिया जाएंगा।

ALSO READ:

UP News: खुशखबरी! यूपी में बनेंगे 5 नए एयरपोर्ट, जानें किन जिलों में होंगे हवाई अड्डे   

Ram Mandir: अयोध्या के रामघाट पर रामलीला का आयोजन, ये मशहूर एक्टर निभाएंगे भूमिका

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular