Sunday, April 14, 2024
HomeLatest NewsRam Mandir: PM Modi ने प्राण प्रतिष्ठ के अनुभव किए साझा, कहा-...

Ram Mandir: PM Modi ने प्राण प्रतिष्ठ के अनुभव किए साझा, कहा- “मैंने जो देखा…”

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक इंटरव्यू में 22 जनवरी 2024 के दिन हुए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के समारोह मे अपने अनुभवों को साझा किया है। पीएम ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए बताया कि जब उन्होंने मंदिर में प्रवेश किया तो उनकी पहली नजर रामलाला के चरणों पर गई थी। उनके बाद उनकी निगाहे प्रभू श्रीराम की आंखों पर जाकर रुक गई।

भारत का स्वर्णिम काल शुरू

पीएम मोदी (PM Modi) ने दिए इटरव्यू में कहा, प्रभू श्री राम की मूर्ति को देखकर ऐसा प्रतित हो रहा था, मानो भगवान राम उनसे कह रहे हैं कि भारत का स्वर्णिम काल शुरू हो गया है। भारत तेजी से विकास के राहों पर आगे बढ़ रहा है। पीएम आगे बताते हैं, मैं उस पल जो अनुभव कर रहा था, उसे शब्दों में ब्यान करना मेरे लिए मुश्किल है।

पीएम ने आगे बताया कि मुझे कई निमंत्रण मिलते रहते हैं। लेकिन जब मुझे श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्याता मिला तो, मुझे अलग ही अनुभूति महसूस हुई। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से निमंत्रण मिलने के बाद मैं एक अलग ही आध्यात्मिक वातावरण में खो गया था. जिसे बया करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है।

यह भी पढ़ें-Noida: कोविड में लड़की की जॉब चले जाने से शुरु कर दी चोरी, आरोपी हुई गिरफ्तार

पीएम मोदी का 11 दिनों तक विशेष अनुष्ठान

पीएम (PM Modi) ने आगे कहा, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रम मिलने के बाद मैंने ठान लिया कि मैं 11 दिनों तक विशेष अनुष्ठान करते हुए दक्षिण भारत में भगवान राम से जुड़े स्थनों के दर्शन करूंगा। आपको बता दें कि 500 सालो बाद राम भक्तों का इंतजार खत्म हुआ। 22 जनवरी 2024 को आयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रभू श्रीराम मंदिर में विराजमान हुए।

यह भी पढ़ें-Arvind Kejriwal के सीएम पद पर फिर मंडराया खतरा, दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल हुई नई जनहित याचिका

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular