Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsRam Mandir: प्राण-प्रतिष्ठा के लिए बनकर तैयार हुआ यज्ञ मंडप, इस दिन...

Ram Mandir: प्राण-प्रतिष्ठा के लिए बनकर तैयार हुआ यज्ञ मंडप, इस दिन शुरू होगी पूजा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Ram Mandir: अयोध्या में राममंदिर के निर्माण का काम बड़ी ही तेजी के साथ पूरा हो रहा है। 22 जनवरी 2024 को रामलला की  प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं। ऐसे में राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने राम मंदिर को लेकर बड़े अपडेट साझा किए हैं। उन्‍होंने बताया कि रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा के लिए किए जाने वाले धार्मिक अनुष्‍ठान को विधि-विधान से पूर्ण करने के लिए यज्ञ मंडप बनकर तैयार हो चुका है। उन्‍होंने बताया कि पूजन विधि 16 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएगी।

16 जनवरी से शुरु पूजन

श्रीराम जन्‍मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के लिए यज्ञ मंडप बनकर तैयार हो चुका है। प्राण प्रतिष्ठा पूजन विधि 16 जनवरी से प्रारंभ जो जाएगी। राम जन्मभूमि परिसर में इलेक्ट्रिकल सर्विस स्टेशन से कनेक्टिविटी भी शुरू हो चुकी है। टॉयलेट ब्लॉक, सीवर ट्रीटमेंट प्लांट, वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट, फायर के लिए अंडरग्राउंड वाटर रिजर्व वायर, पावर स्टेशन, रिसिविंग स्टेशन और सब स्टेशन का निर्माण हो चुका है।

4000 से भी ज्यादा मजदूर कर रहे दिन रात काम

रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा से पहले पूरा काम समाप्त करने के लिए 4000 से ज्यादा मजदूर दिन-रात काम कर रहे हैं। चंपत राय ने बताया कि मंदिर का ग्राउंड फ्लोर पूरी तरह तैयार हो गया है। मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से पूरा किया जा रहा है। 70 एकड़ में तैयार हो रहे राम मंदिर के प्रवेश द्वार के पास ही तीर्थ यात्री सुविधा केंद्रका निर्माण किया गया है।

ये भी पढ़ें-PM Modi In Ayodhya: अयोध्या दौरे पर आ रहे पीएम मोदी, शहर को देंगे करोड़ों की सौगात

Ram Mandir: रामनगरी अयोध्या में 84 कोसी परिक्रमा छेत्र में दूर दूर तक नहीं…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular