Tuesday, July 2, 2024
HomePoliticsRamcharitmanas Controversy: राजनीति में घुसा पोटैशियम साइनाइड! अब बिहार के शिक्षा...

Ramcharitmanas Controversy: राजनीति में घुसा पोटैशियम साइनाइड! अब बिहार के शिक्षा मंत्री के बिगड़े बोल, BJP हुई हमलावर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ramcharitmanas Controversy: बिहार के शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर एक बार फिर अपने विवादित बयान को लेकर सुर्खियों में हैं। इस बार चन्द्रशेखर ने रामचरितमानस पर टिप्पणी की है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि रामचरितमानस में पोटैशियम साइनाइड है। जब तक यह अस्तित्व में है, हम इसका विरोध करते रहेंगे।’ उन्होंने गुरुवार (14 सितंबर) को हिंदी दिवस पर बिहार हिंदी ग्रंथ अकादमी में आयोजित कार्यक्रम के बारे में बात की। जिसके बाद बीजेपी इस बयान पर हमलावर बनी हुई है।

यूपी मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि…

यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद का कहना है, बिहार के मंत्री चंद्र शेखर के रामचरितमानस में पोटेशियम साइनाइड होने के बयान पर ”… भारत गठबंधन और उसके नेता सनातन धर्म को खत्म करने की बात करते हैं…आने वाले समय में जनता इसका जवाब देगी.” ये…सनातन धर्म को ख़त्म करने की बात करने वाले खुद ख़त्म हो जायेंगे…”

पूरा मामला…

‘पूजहि विप्र सकल गुण हीना, शूद्र न पूजहु वेद प्रवीणा’ चौपाई सुनाने के बाद शिक्षा मंत्री ने पूछा, ‘यह क्या है?’ क्या यह जाति के बारे में कुछ ग़लत नहीं कहता? शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने सुंदर कांड पर रामचरितमानस के ताजा बयान का जिक्र करते हुए कहा, ‘अगर उसकी जीभ काटने की कीमत लगाई गई तो मेरे गले की कीमत क्या होगी?’

शिक्षा मंत्री ने कहा कि ये लोग भी विरोध कर रहे थे

शिक्षा मंत्री यहीं नहीं रुके; उन्होंने अपने भाषण में कहा कि ऐसी ही बातें डॉ.  डॉ. राम मनोहर लोहिया और नागार्जुन ने भी कही थीं। एकलव्य का अंगूठा काटा गया। आप जरा गूगल पर जगदेव प्रसाद की हत्या का कारण तलाशेंगे तो समझ जायेंगे कि मुझे किस बात पर आपत्ति है।

शिक्षा मंत्री की टिप्पणी से बीजेपी नाराज…

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डाॅ. अजय आलोक ने शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी रामचरितमानस में पोटेशियम साइनाइड दिखता है, तो आपको भी इसे आज़माना चाहिए।

मैं आपको बताना चाहूंगा कि शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर पहले भी रामचरितमानस पर कई बयान दे चुके हैं, जिस पर कई बार विवाद खड़ा हो चुका है। अपने बयान से उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह अपने पैरों पर खड़े हैं। इससे पहले बीजेपी ने भी कड़ी कार्रवाई की मांग की थी लेकिन कुछ नहीं किया गया।

Also Read: Kaushambi Crime: कौशांबी में ट्रिपल मर्डर केस पर बड़ी अपडेट! पुलिस ने मामले में 8 लोगो पर किया मुकदमा दर्ज

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular