Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRamcharitmanas Row: रामचरितमानस पर सीएम योगी की पहली प्रतिक्रिया, अखिलेश यादव को...

Ramcharitmanas Row: रामचरितमानस पर सीएम योगी की पहली प्रतिक्रिया, अखिलेश यादव को दिया ‘शूद्र’ वाले सवाल पर दिया करारा जवाब

- Advertisement -

गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के ‘शूद्र’ वाले सवाल का जवाब दिया है।

Ramcharitmanas Row: समाजवादी पार्टी के प्रमुख स्वामी प्रसाद मौर्य ने कुछ दिनों पहले रामचरितमानस पर विवादित बयान दिया था। उनके बयान पर जुबानी जंग अब और तेज होती जा रही है। बता दें, कुछ दिनों पहले लखनऊ में अखिलेश यादव ने ‘शूद्र’ पर योगी आदित्यनाथ से सवाल पुछने की बात कहीं थी। जिसपर सीएम योगी ने उन्हें जवाब दिया है।

अखिलेश यादव के सवाल

समाजवादी पार्टी के प्रमुख ने कहा था कि, “हमारे मुख्यमंत्री योगी हैं, जो एक संस्था से आए हैं। उसका खुद का एक इतिहास रहा है। मैं अब रामचरितमानस और शूद्र पर सीधा सवाल पूछूंगा कि, सदन में बताइए, शूद्र कौन-कौन हैं? ये सवाल हमारा और आपका नहीं बल्की धार्मिक लोगों का सवाल है।”

अखिलेश यादव ने आगे बढ़ते हुए कहा था, “हम भगवान विष्णु के सभी अवतारों को मानते हैं। पर जिस बात पर हमें आपत्ति है, उसके बारे में हम सदन में पूछेंगे। जिस शब्द को लेकर इतना बवाल मचा है उसके बारे में कोई क्यों नहीं बोल रहा है? मैं इस मामला में सदन में सवाल पूछूंगा।”

सीएम योगी आदित्यनाथ का करारा जवाब

अखिलेश यादव के सवालों पर एक बातचीत के दौरान सीएम योगी ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा, “मैं उन्हें तब जवाब दूंगा जब उन्हें मेरे जवाब की जरूरत होगी। क्योंकि, जवाब उन्हें देना चाहिए जो जवाब को समझे। अशांती पैदा करने वालों को क्या जवाब दिया जाए।”

इसी दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामचरितमानस विवाद पर भी अपनी राय दी। उन्होंने कहा, “रामचरितमानस का मुद्दा इसलिए उठाया जा रहा है, ताकि सरकार ने जितना विकास किया है, उनपर से लोगों के ध्यान को भटकाया जाएं और उनका ध्यान हट सके। जिनका यूपी के विकास में कोई योगदान नहीं है, और उनकी पहचान अब संकट बनी हुई है। इसलिए वह जानबूझ कर रामचरितमानस का मुद्दा उठा रहे है।” बता दें कि, सीएम योगी आदित्यनाथ गुरूवार को गोरखपुर के पास मौजूद गोरखनाथ मंदिर में दर्शन करने भी गए थे।

यह भी पढ़ें-

Varanasi Update: BJP नेता पशुपतिनाथ सिंह की हत्या के आरोपियों की जमानत अर्जी को किया खारिज, जाने पूरा मामला…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular