Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRamlala Pran Pratishtha: प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर रोक लगाने के लिए याचिका...

Ramlala Pran Pratishtha: प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर रोक लगाने के लिए याचिका दाखिल! लगाए ये आरोप  

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),Ramlala Pran Pratishtha: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है। जिसके लिए पूजा अर्चना 16 जनवरी से शुरू हो गई है। इसी बीच प्राण प्रतिष्ठा समारोह से जुड़ी बड़ी ख़बर सामने आई है। हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।

जिसमें प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर रोक लगाए जाने की मांग की गई है। इस याचिका में शंकराचार्य की आपत्तियों का हवाला देते हुए इसे सनातन धर्म के खिलाफ बताया गया है। साथ ही ये भी आरोप लगाए गए है कि बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनावों का फायदा उठाने के लिए कर रही है।  

‘शंकराचार्य को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से आपत्ति’

याचिका गाजियाबाद के भोला दास की ओर से दायर की गई है। जनहित याचिका में कहा गया है कि शंकराचार्य ने प्राण प्रतिष्ठा योजना पर आपत्ति जताई है।

पौष माह के दौरान कोई भी धार्मिक कार्यक्रम नहीं होते हैं। साथ ही मंदिर अभी भी अधूरा है। अधूरे मंदिर में किसी देवी-देवता की प्रतिष्ठा नहीं की जा सकती।

इसके अलावा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री और सीएम योगी का शामिल होना असंवैधानिक है। याचिका में कार्यक्रम को केवल चुनावी स्टंट बताया गया है। इस जनहित याचिका पर शुक्रवार को हाई कोर्ट में सुनवाई हो सकती है।

ALSO READ:

Ram Mandir: शंकराचार्यों के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल न होने पर सीएम योगी ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा 

Ram Mandir: आज प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान का दूसरा दिन, परिसर में रामलला की मूर्ति को कराया जाएगा भ्रमण, जानें अपडेट

 

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular