Sunday, June 2, 2024
Homeउत्तराखंडRamnagar Nagar: रामनगर में 74 किलो के अजगर से मचा हड़कंप, जानें...

Ramnagar Nagar: रामनगर में 74 किलो के अजगर से मचा हड़कंप, जानें खबर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Ramnagar Nagar: रामनगर के जंगलों से बाहर निकलकर आये विशालकाय अजगर से हड़कंप मच गया। रामनगर तराई पश्चिमी वन प्रभाग के ग्राम गोपीपुरा मे एक खेत में विशालकाय अजगर निकलने की सूचना ग्रामीणों द्वारा रामनगर वन प्रभाग तराई पश्चिमी रेंज के कर्मचारियों को दी गई। सूचना मिलने के बाद रेंज कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर देखा तो विशाल अजगर को देखकर ग्रामीणों के साथ उनके भी होश उड़ गए।

अजगर को किया गया सुक्षित

इसकी जानकारी  वन कर्मियों ने तुरंत ही सर्प पकड़ने वाले रामनगर क्षेत्र के ग्राम टांडा निवासी तालिब हुसैन को दी। सूचना पाकर सर्फ विशेषज्ञ तालिब अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद इस विशालकाय अजगर को सुरक्षित कर लिया।

वजन 74 किलो से ज्यादा

जिसके बाद ग्रामीण व कर्मियों ने राहत की सांस ली, तालिब ने बताया की रेस्क्यू किए गए अजगर की लंबाई 14 फीट है तथा इसका वजन 74 किलो से ज्यादा है। उन्होंने बताया कि इस अजगर सांप को वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की मौजूदगी में जंगल में सुरक्षित आजाद करने की कार्रवाई की गई है‌।

जंगल में छोड़ने की कार्रवाई जारी

यह विशालकाय अजगर जंगल से निकलकर रामनगर वन प्रभाग तराई पश्चिमी के अंतर्गत पड़ने वाले आमपोखरा रेंज के अंतर्गत पड़ने वाले किसी किसान के खेत मे आ गया था। वहीं सूचना पर सांप को सुरक्षित रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ने की कार्रवाई की जा रही है।

ALSO READ: Haridwar News: पुलिस मुठभेड़ में 1 गौ तस्कर को दबोचा, गोली लगने पर पुलिस की पकड़ पर में आया..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular