Friday, July 5, 2024
HomePoliticsRamnagar News: अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर कांग्रेस का एकजुटता के साथ...

Ramnagar News: अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर कांग्रेस का एकजुटता के साथ हल्ला बोल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), रामनगर “Ramnagar News” : सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में पीड़ित परिवारों के समर्थन में अब कांग्रेस भी मैदान में उतर गई है। हल्ला बोल कार्यक्रम में सभी कांग्रेस जनों ने एकजुटता के साथ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य भी रामनगर पहुंचे ।

सरकार के खिलाफ लगातार विरोध

आपको बता दें कि रामनगर के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा वन ग्रामों में रह रहे ग्रामीणों को भी अतिक्रमण के नाम पर हटाए जाने को लेकर सरकार के खिलाफ लगातार विरोध बढ़ता जा रहा है । सरकार के फैसले के खिलाफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का पीड़ित ग्रामीणों ने विशाल रैली का आयोजन किया गया। वन परिसर पहुंचते हुए हंगामेदार सभा की सभा में बोलते हुए पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत ने कहा कि सरकार आज गरीबों को उजाड़ने की बात कर रही है लेकिन पुनर्वास और मुआवजे को लेकर सरकार के पास कोई नीति नहीं है।

सरकार ने प्रदेश में डर एवं भय माहौल बना दिया

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि गरीबों को उजाडा गया तो इसके गंभीर परिणाम सरकार को भुगतने पड़ेंगे। तो वही नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने भी सरकार के इस फैसले का पुरजोर विरोध करते हुए कहा कि सरकार का निर्णय पूरी तरह गलत है। उन्होंने कहा कि आज सरकार ने प्रदेश में डर एवं भय माहौल बना दिया है जोकि प्रदेश की जनता के हित में उचित नहीं है। उन्होंने सरकार से अपने इस फैसले को वापस लेने की मांग की है।

अतिक्रमण को खुद ही हटा लें- धामी

वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने सख्त तेवर दिखाते हुए कहा कि उत्तराखंड में सरकारी भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए सरकार की बुलडोजर की कार्रवाई लगातार जारी है।सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह अपनी अपनी भूमि को चिन्हित करके उसका रजिस्टर भी मेंटेन रखें। सरकारी भूमि पर अतिक्रमण के खिलाफ चल रही प्रशासन की कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि धार्मिक स्थल की आड़ में अतिक्रमण करने वालों से पहले ही कहा गया था कि वो अतिक्रमण को खुद ही हटा लें।

Also Read: Haridwar Breaking: बड़ी खबर! बसपा प्रदेश अध्यक्ष पर गिरी गाज, पिता और पुत्र पार्टी से हुए बाहर

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular