Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडRamnagar News: टूरिज्म की वेबसाइट से कॉर्बेट ने एनआईसी को हटाया, अब...

Ramnagar News: टूरिज्म की वेबसाइट से कॉर्बेट ने एनआईसी को हटाया, अब दूसरी संस्था बनाएगी नई वेबसाइट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Ramnagar News: जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क जल्द ही अपनी वेबसाइट का वर्जन थ्री शुरू करने जा रहा है। इससे पूर्व की वेबसाइट वर्जन में ऑटो रिफ़ंड जैसी कई दिक्कते पार्क प्रशासन के सामने आ रही थी,वहीं वर्जन थ्री के लिए पार्क प्रशासन ने एक बड़ा फ़ैसला लिया है। इसमें पार्क प्रशासन ने एनआईसी (नेशनल इनफार्मेशन सेंटर) को वेबसाइट के कार्य से हटाकर वर्जन थ्री को बनाने का कार्य खुली टेंडर प्रक्रिया के द्वारा एक प्राइवेट संस्था को दिया है।

इस बजह से एनआईसी को कॉर्बेट की वेबसाइट से हटाने का लिया गया निर्णय

आपको बता दें कि विगत कुछ माह पूर्व कॉर्बेट की बुकिंग खुलने से पहले ही आगे के दिनों की कॉर्बेट के गैरल जॉन की बुकिंग होने का मामला सामने आया था। इसके बाद भी बुकिंग को लेकर अन्य कई मामले सामने आये थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बुकिंग में लगातार मिल रहे फर्जीवाडे को देखते हुए पार्क प्रशासन ने एनआईसी को कॉर्बेट की वेबसाइट से हटाने का निर्णय लिया है।

कॉर्बेट की वेबसाइट को पहले एनआईसी द्वारा संचालित        

कॉर्बेट के निदेशक डॉ. धीरज पांडेय ने बताया कि कॉर्बेट की वेबसाइट को पहले एनआईसी द्वारा संचालित किया जा रहा था। बताया कि अब एक नई वेबसाइट को बनाया जा रहा है। जिसे अन्य संस्था द्वारा बनाया जाएगा। जिसमे काफी चीजों को बुकिंग से संबंधित व पर्यटकों की सुविधा अनुसार बनाया गया है।

ALSO READ: Nainital High Court: नैनीताल हाई कोर्ट ने कॉर्बेट पार्क मामले में दिए सीबीआई जांच के आदेश, कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत की बढ़ी मुश्किल 

Uttarakhand Assembly Monsoon Session: विधानसभा सत्र का आज दूसरा दिन, सदन में अनुपूरक बजट होगा पेश, विपक्ष ने की ये मांग

Uttarakhand Crime: अवैध चरस का कारोबार करने वालों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 2047 ग्राम अवैध चरस के साथ 2 शातिर अपराधी गिरफ्तार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular